Posted On by &filed under राजनीति.


Munger: Police take former Delhi law minister Jitendra Singh Tomar arrives in Munger college in Bihar on Friday for further investigation in fake degree case. PTI Photo (PTI6_12_2015_000193A)तोमर की बिहार डिग्री भी फर्जी, आज साकेत कोर्ट में होंगे पेश
नई दिल्ली,। फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर की बिहार के तिलकामांझी विश्वविद्यालय की भी डिग्री फर्जी पायी गई है। तिलकामांझी विश्वविद्यालय के कुलपति ने बाताया कि तोमर को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय ने किसी तरह की कोई डिग्री जारी नहीं की है । कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे ने दिल्ली से आई जांच टीम को उपरोक्त जानकारी दी।जीतेंद्र तोमर की आज चार दिन की पुलिस रिमांड खत्म हो रही है । उन्हें साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा। चार दिनों की रिमांड के दौरान दिल्ली पुलिस तोमर को उत्तर प्रदेश और बिहार लेकर गई थी। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस कोर्ट से रिमांड और बढ़ाने की अपील कर सकती है। तोमर को फैजाबाद ले गई थी दिल्ली पुलिस रिमांड के दौरान दिल्ली पुलिस जितेंद्र सिंह तोमर को उत्तर प्रदेश के फैजाबाद स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्विद्यालय ले गई थी। वहां रजिस्ट्रार कार्यालय में कई घंटों तक जांच पड़ताल व पूछताछ हुई थी। इसके बाद तोमर को साकेत डिग्री कॉलेज भी ले जाया गया।
बिहार में भी चली गहन जांच पड़ताल फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली पुलिस के एक टीम बिहार के मुंगेर जिले के लॉ कॉलेज में पहुंची और जांच पड़ताल की । इसके बाद तोमर को भी फैजाबाद से बिहार ले जाया गया । वहां जांच पड़ताल से पता चला कि आप नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय ने किसी तरह की कोई डिग्री जारी नहीं की है। इस बात की जानकारी कुलपति प्रो. रमाशंकर दुबे ने दिल्ली से आई जांच टीम को दी।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz