Posted On by &filed under मीडिया.


रेल दुर्घटना : मरने वालों की संख्या दो हुई

रेल दुर्घटना : मरने वालों की संख्या दो हुई

कटक में काथोजोडी स्टेशन के पास आज भुवनेश्वर-भद्रक पैसेन्जर ट्रेन और एक मालगाड़ी के बीच टक्कर में दो और लोगों के मरने की पुष्टि हुई है।

पूर्वी तटीय रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों की संख्या 22 थी जो कल देर रात तक बढकर 27 तक पहुंच गयी। उनमें से ज्यादातर घायलों का इलाज एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल कटक में चल रहा है।

उन्होंने बताया कि यह दुर्घटना कल शाम पैसेन्जर ट्रेन :नंबर 78408: और मालगाड़ी :बीसीएन-दानकुनी: के बीच एक ही ट्रेक पर चलने के कारण हुई जिससे पैसेन्जर के दो डिब्बे पटरी से उतर गए।

अधिकारी ने बताया कि एक यात्री का शव दुर्घटना के तुरंत बाद ट्रेन के मुड़े तुड़े डिब्बे से मिल गया जबकि दूसरे के बारे में बाद में सूचना मिली। जिसकी बाद में मौत हो गयी।

पूर्वी तटीय रेलवे के सूत्रों ने बताया कि दोनों मृतकों की पहचान रेलवे पुलिस बल :जीआरपी: के कर्म़चारियों अमूल्य मोहंती :50: और रंजीत दास :35: के रूप में की गयी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए तत्काल जांच के आदेश दिए है।

दुर्घटना के बाद भुवनेश्वर और कटक के बीच रेल यातायात बाधित होने से हरकत में आए रेलवे ने भद्रक-भुवनेश्वर पैसेन्जर, पुरी-पाराद्वीप एक्सप्रेस और पाराद्वीप-पुरी एक्सप्रेस सहित सात रेलगाड़ियों को आज रदद् कर दिया। पूर्वी तटीय रेलवे के अधिकारी ने बताया कि इस बीच दुर्घटना प्रभावित रेलमार्ग को दुरस्त करने के तेज गति से प्रयास जारी है।

 

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz