फिल्लौर में ट्रेन पटरी से उतरी, दो घायल
फिल्लौर में ट्रेन पटरी से उतरी, दो घायल

जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस के डिब्बे कल देर रात जालंधर-लुधियाना रेल खंड पर सतलुज नदी पर बने पुल के पास पटरी से उतर गए, जिससे दो लोग मामूली रूप से घायल हो गए।

घायलों को लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिरोजपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनुज प्रकाश ने आज सुबह ‘भाषा’ को बताया कि जम्मूतवी से पुणे जा रही झेलम एक्सप्रेस :11078 अप: के पेंट्री कार सहित दस डिब्बे फिल्लौर और लाडोवाल स्टेशनों के बीच सतलुज नदी पर बने पुल से ठीक पहले पटरी से उतर गए ।

रेल अधिकारी ने बताया कि देर रात तीन बजकर 10 मिनट पर हुए इस हादसे में किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है। हादसे में दो यात्रियों को मामूली चोट आयी है जिन्हें लुधियाना के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी ने बताया कि पटरी से उतरने वाले डिब्बों में पेंट्री कार बी-5 तथा एस एक से लेकर एस आठ तक के डिब्बे शामिल हैं। यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से नाश्ते का इंतजाम भी करवाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हादसे के बाद रेल यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है। इस बीच ट्रेन हादसे के कारण अमृतसर-चंडीगढ, चंडीगढ-अमृतसर एवं अमृतसर-नयी दिल्ली सहित नौ गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और तीन गाडियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है ।

अधिकारी ने बताया कि अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और फिरोजपुर रेलवे स्टेशनों पर आपातकालीन नंबर शुरू किया गया है और वह स्वयं मौके पर पहुंच रहे हैं ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *