नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी बलों की गोलाबारी में दो लोगों की मौत, तीन घायल
नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी बलों की गोलाबारी में दो लोगों की मौत, तीन घायल

पाकिस्तानी सैन्य बलों ने एक बार फिर संघषर्विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास आज मोर्टार दागे और स्वचालित हथियारों से हमला किया जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए।

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में पिछले तीन दिनों में तीसरी बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया है। इससे पहले पाकिस्तानी बलों की गोलीबारी और गोलेबारी में एक महिला की मौत हो गई थी और तीन अन्य लोग घायल हुए थे।

जम्मू में रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना ‘‘जोरदार और प्रभावी रूप से जवाब दे रही हैं।’’ उन्होंने बताया कि ताजा रिपोर्ट आने तक मुठभेड़ जारी थी।

राजौरी के उपायुक्त :डीसी: शाहिद इकबाल चौधरी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी एवं गोलेबारी में दो लोगों की मौत हुई है और तीन अन्य लोग घायल हुए हैं।’’ मेहता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह सात बजकर 15 मिनट से छोटे और स्वचालित हथियारों से हमला किया और 82 एमएम एवं 120 एमएम के मोर्टार दागे।’’ डीसी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास जिस जगह को निशाना बनाया गया है, उसके निकट स्थित पांच बस्तियों में रहने वाले और तकरीबन 100 लोगों को वहां से निकाल कर किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बल जनगढ़, भवानी और लाम इलाकों को निशाना बना रहे हैं।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *