मुख्यमंत्री योगी ने की स्वच्छता अभियान की शुरआत : लगाई सड़क पर झाड़ू
मुख्यमंत्री योगी ने की स्वच्छता अभियान की शुरआत : लगाई सड़क पर झाड़ू

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के शीर्ष 100 साफ शहरों में राजधानी लखनउ का नाम शामिल नहीं होने को चिंता का विषय बताते हुए प्रदेश में स्वच्छता के प्रति अपनी गम्भीरता दर्शाने के लिये झाडू़ थाम ली।

मुख्यमंत्री ने लखनउ के राम मोहन वार्ड स्थित बालू अड्डा इलाके में सड़क पर झाडू लगायी। इस दौरान उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना और कई सरकारी अफसर भी मौजूद थे।

योगी ने इस दौरान लखनउ नगर निगम के अधिकारियों को स्वच्छता के प्रति सख्त हिदायत देते हुए कहा कि देश के 100 साफ शहरों में लखनउ का नाम ना होना चिंता का विषय है। उन्होंने राजधानी के हर वार्ड में व्यापक सफाई अभियान चलाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने झाडू़ लगाकर प्रदेश में स्वच्छता अभियान की शुरआत करने के बाद नगर निगम के अफसरों से पूछा कि आखिर लखनउ शहर इतना गंदा क्यों है? उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि बरसात से पहले नालियों की सारी सिल्ट :जमी हुई गंदगी: निकाली जाए। अगर ऐसा नहीं होगा तो गंदा पानी उफान के साथ सड़कों पर बहेगा। हर वार्ड में सफाई अभियान चलाया जाए। लोगों से कहा जाए कि वे गंदगी को सड़कों पर ना फेंकें।

मुख्यमंत्री ने कल भी सफाई के मामले में उत्तर प्रदेश की खराब रैंकिंग पर चिंता जाहिर की थी। देश के 100 साफ शहरों में उत्तर प्रदेश का केवल वाराणसी ही शामिल है और 15 सबसे गंदे नगरों में से नौ नगर उत्तर प्रदेश के हैं।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *