रास चुनाव: हरियाणा भाजपा ने बैठक की
रास चुनाव: हरियाणा भाजपा ने बैठक की

हरियाणा में सत्ताधारी भाजपा समर्थित मीडिया दिग्गज सुभाष चंद्रा का मुकाबला राज्य से राज्यसभा की दूसरी खाली सीट पर इनेलो समर्थित वकील आर के आनंद से होने के मद्देनजर राज्य भाजपा विधायक दल ने आज यहां एक बैठक की। बैठक का आयोजन 11 जून को होने वाले द्विवाषिर्क चुनाव के लिए रणनीति बनाना था।

बैठक पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नेतृत्व में हुई। इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और पार्टी विधायक मौजूद थे।

90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या को देखते हुए पार्टी नेता एवं केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के राज्यसभा की एक सीट पर जीत दर्ज करने का भरोसा है। मुकाबला दूसरी सीट पर दो निर्दलीय उम्मीदवारों के बीच होने की संभावना है।

पांच निर्दलीय और बसपा के एक विधायक के साथ 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 52 विधायकों का समर्थन हासिल है। उसे पहली सीट पर जीत दर्ज करने के लिए 31 वोट की जरूरत है।

भाजपा यह भी चाहती है कि सुभाष चंद्रा यद्यपि निर्दलीय हैं लेकिन वह दूसरी सीट पर जीत दर्ज कर लें क्योंकि वह सत्ताधारी पार्टी द्वारा समर्थित हैं।

सभी की नजरें इस चुनाव में कांग्रेस के कदम पर होगी।

कुछ दिनों पहले हरियाणा कांग्रेस प्रमुख अशोक तंवर ने कहा था कि पार्टी इस संबंध में जल्द ही निर्णय करेगी कि वह 11 जून को होने वाले चुनाव में मतदान करे या उसमें हिस्सा नहीं ले। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टी ने इस चुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है और दूसरी सीट के लिए दो निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *