राजस्थान को मिले उसके हक का पानी : खट्टर
राजस्थान को मिले उसके हक का पानी : खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यमुना नदी के पानी को लेकर राज्य के हितों की पैरवी करते हुए कहा कि राजस्थान को उसके हक का पानी मिलना चाहिए।

खट्टर आज यहां तिरंगा यात्रा के दौरान तारपुरा हवाई पट्टी पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने हरियाणा राज्य का पक्ष रखते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली को भी पानी देना पड़ता है, लेकिन राजस्थान को भी उसका हक मिलना चाहिए। इसके लिए हम प्रयास कर रहे है कि साथ बैठकर इस मसले का कोई हल निकाला जाए।

उन्होंने हरियाणा के जाट आरक्षण आंदोलन को जातिवादी नेताओं की देन बताते हुए कहा कि आमजन आंदोलन नहीं करता है। लेकिन कुछ जातिवादी नेताओं ने इसे हवा दी है। हालांकि यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है जो भी फैसला होगा मान्य होगा। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बेहतर काम कर रही है।

तिरंगा यात्रा के दौरान आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए खट्टर ने कहा कि तिरंगा यात्रा देशभक्ति की यात्रा है। इसमे किसी भी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने शेखावाटी की जमीन को वीरों व सेठ साहूकारों की धरा बताते हुए कहा कि यहां के लोगों ने देश की रक्षा के लिए बलिदान देने के साथ-साथ देश के विकास में भी योगदान दिया है।

उन्होंने कहा कि यह यात्रा देशभक्ति के लिए है। इस यात्रा से देश के आमजन में देशभक्ति की भावना प्रबल हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी देशभक्ति पर राजनीति नहीं करती है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अंत्योदय योजना एवं बेटी बचाओ अभियान को लेकर राज्य सरकार की सराहना करते हुए कहा कि राजस्थान में आमजन की भलाई के लिए बहुत काम हुए है। उन्होंने सीकर वासियों को बेटी बचाने का संदेश दिया।

सभा को सांसद सुमेधानंद सरस्वती, जिले के प्रभारी मंत्री सुरेंद्रपाल टीटी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलदीप धनखड़ सहित कई नेताओं ने संबोधित किया।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *