युवा शुरू से ही निवेश की आदत डालें : खरे
युवा शुरू से ही निवेश की आदत डालें : खरे

झारखंड के अपर मुख्य सचिव एवं विकास आयुक्त अमित खरे ने युवाओं का आह्वान किया कि वे बदलते समय का महत्व समझें और प्रारंभ से ही निवेश की आदत डालें जिससे न केवल उनका भविष्य सुरक्षित होगा बल्कि देश की आर्थिक प्रगति में भी उनका योगदान महत्वपूर्ण होगा।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड :सेबी: द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में अमित खरे ने कहा कि आज समय की मांग है कि देश के युवा आगे आयें और वे कम उम्र में ही निवेश करना प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में भी अब पेंशन का प्रावधान नहीं है, ऐसे में अपने भविष्य और परिवार की आर्थिक सुरक्षा के लिए निजी निवेश अनिवार्य है।

उन्होंने कहा कि देश के युवा वर्ग द्वारा कम उम्र में ही निवेश प्रारंभ कर देने से इसका सीधा लाभ आर्थिक व्यवस्था को भी होगा।

उन्होंने कहा कि आज सेबी के माध्यम से केन्द्र सरकार ने शेयर बाजार और अर्थ तंत्र में आम लोगों के निवेश को काफी हद तक सुरक्षित कर दिया है लिहाजा इलेक्ट्रानिक तरीके से भी आसानी से निवेश किया जा सकता है।

कार्यक्रम में सेबी के कोलकाता से यहां आये उपमहाप्रबंधक मंजेश राय एवं सेबी के झारखंड प्रमुख सहायक महाप्रबंधक झानेन्द्र नीरज ने भी सेबी के कामकाज एवं महत्व के बारे में लोगों को बताया।

इस अवसर पर यहां आयोजित कैपिटल मार्केट क्विज में आईआईएम रांची की टीम ने विजेता ट्राफी जीती और जेवियर इंस्टीट्यूट आफ सोशल साइंसेज की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *