Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


वाईआरएस कांग्रेस ने सत्ता में आने पर आंध्र प्रदेश में शराबबंदी का किया वादा

वाईआरएस कांग्रेस ने सत्ता में आने पर आंध्र प्रदेश में शराबबंदी का किया वादा

वाई एस जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस ने 2019 में आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वस्तुत: अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है, जिसमें अन्य चीजों के साथ राज्य को चरणबद्ध तरीके से शराब-मुक्त बनाने का वादा किया गया है।

नागार्जुन नगर में वाईआरएस कांग्रेस की दो दिवसीय सम्मेलन में कल समापन भाषण देते हुए वाईआरएस कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पार्टी के नये नारे Þ Þअन्ना वस्तुन्नाडु..भविष्य}ाु मनाडे Þ Þ ( Þबड़े भाई आ रहे हैं, भविष्य हमारा है Þ) को राज्य के घर-घर तक पहुंचाने को कहा है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रेड्डी ने अपनी भविष्य की सरकार के लिए एक नौ-सूत्री एजेंडे की घोषणा की, जिसमें उन्होंने किसानों, महिलाओं, विद्याथर्यिों और पेंशनधारियों को कई तरह की रियायत देने का भी वादा किया है।

उन्होंने कहा, Þ Þभविष्य हमारा है। मैं मुख्यमंत्री बनने पर हमारे दिवंगत नेता ( उनके पिता) वाई एस राजशेखर रेड्डी के सुनहरे शासन का दौर वापस लाउंगा। राज्य में सभी को यह बात बताएं और उन्हें इसका आश्वासन दें। Þ Þ रेड्डी ने कहा, Þ Þमुझे मुख्यमंत्री बनने की तीव्र आकांक्षा है। मैं राज्य पर कुछ इस प्रकार से 30 वर्षो तक शासन करना चाहता हूं, ताकि मेरी मृत्यु के प्रत्येक मेरे साथ मेरे दिवंगत पिता की तस्वीरें भी लगी हों। Þ Þ उन्होंने कहा कि शराबबंदी को तीन चरणों में लागू किया जाएगा। शुरआत में शराब की दुकानों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाएगा, फिर शराब पीने से होने वाली बीमारियों के प्रति जागरकता फैलाने के लिए जोरदार अभियान चलाया जाएगा। इसी तरह, हम शराब की कीमत को इतना बढ़ा देंगे कि सिर्फ करोड़पति लोग ही इसे खरीद पाएंगे। इस तरह से हम पूरे राज्य में पूर्ण रूप से शराब पर प्रतिबंध लगा देंगे। Þ Þ उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन को अभी के 1,000 रपये से बढ़ाकर 2,000 रपये कर देंगे।

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर 2014 विधानसभा चुनावों में Þ Þझूठे वादे Þ Þ कर राज्य को धोखा देने का आरोप लगाया।

इसी मौके पर, रेड्डी ने औपचारिक रूप से प्रशांत किशोर को अपनी पार्टी का राजनीतिक रणनीतिकार नियुक्त करने की घोषणा की।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को बताया, Þ Þजिस तरह से 2014 में उन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने में मदद की थी, उसी तरह से 2019 में जीत हासिल करने में किशोर हमारी मदद करेंगे।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *