मुंबई पुलिस ने जाकिर नाईक के सहयोगी, तीन अन्य पर मामला दर्ज किया
मुंबई पुलिस ने जाकिर नाईक के सहयोगी, तीन अन्य पर मामला दर्ज किया

विवादास्पद प्रचारक जाकिर नाईक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के एक कर्मचारी और तीन अन्य के खिलाफ मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इनमें से दो को केरल की पुलिस पहले कथित आईएसआईएस भर्ती मामले में गिरफ्तार कर चुकी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि अशफाक के पिता की शिकायत के आधार पर आईआरएफ के कर्मचारी अरशद कुरैशी, रिजवान खान और दो अन्य के खिलाफ नागपाड़ा थाने में कल मामला दर्ज किया गया। अशफाक केरल के 21 लापता युवकों में शामिल है जो आईएसआईएस में शामिल हो चुका है।

उन्होंने कहा कि उन पर अवैध गतिविधियां :निवारण: अधिनियम और भादंसं की धारा 120 बी :आपराधिक षड्यंत्र: के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कुरैशी और खान को पहले केरल पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

केरल पुलिस और महाराष्ट्र एटीएस के संयुक्त अभियान में कुरैशी को 21 जुलाई को नवी मुंबई से युवकों को कथित तौर पर कट्टरपंथी बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

एक महिला के भाई की शिकायत के आधार पर केरल पुलिस ने कुरैशी का मुंबई में पता लगाया। समझा जाता है कि कुरैशी उसके पति के साथ आईएसआईएस से जुड़ चुका है और वह राज्य छोड़ चुका है।

मेरिन उर्फ मरियम के भाई एबिन जैकब :25: ने पलारिवत्तोम पुलिस को कोच्चि में बताया कि उसे जबर्दस्ती इस्लाम धर्म अपनाने के लिए बाध्य किया जा रहा है और आईएसआईएस में शामिल होने के लिए कहा जा रहा है। मरियम अपने पति बेस्टिन विंसेंट उर्फ याहिया के साथ केरल से लापता है। मरियम ने कहा कि इसके पीछे बेस्टिन और कुरैशी का हाथ है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *