लेखक परिचय

संजीव कुमार सिन्‍हा

संजीव कुमार सिन्‍हा

2 जनवरी, 1978 को पुपरी, बिहार में जन्म। दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक कला और गुरू जंभेश्वर विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्रियां हासिल कीं। दर्जन भर पुस्तकों का संपादन। राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर नियमित लेखन। पेंटिंग का शौक। छात्र आंदोलन में एक दशक तक सक्रिय। जनांदोलनों में बराबर भागीदारी। मोबाइल न. 9868964804 संप्रति: संपादक, प्रवक्‍ता डॉट कॉम

Posted On by &filed under मीडिया.


प्रवक्‍ता डॉट कॉम के 6 साल पूरे होने पर गत वर्ष की भांति इस बार भी हम 10 प्रतिष्ठित लेखकों का सम्‍मान करने जा रहे हैं।

16 अक्‍टूबर  2014 को नई दिल्‍ली में आयोजित प्रवक्‍ता संवाद एवं सम्‍मान कार्यक्रम में सर्वश्री पंडित सुरेश नीरव, श्री अशोक गौतम, श्री विजय कुमार, श्रीमती बीनू भटनागर, श्री गौतम चौधरी, श्री शादाब जाफर ‘शादाब’, डॉ. सौरभ मालवीय, सुश्री सारदा बनर्जी, श्री हिमांशु शेखर एवं श्री शिवानंद द्विवेदी ‘सहर’ को प्रवक्‍ता सम्‍मान-2014 से सम्‍मानित किया जाएगा।

सम्‍मानित होने वाले लेखकों की सूची तैयार करते समय यह ध्‍यान रखा गया है कि जिनकी लेखनी का अपना विशिष्‍ट अंदाज हो, जो दबाव व प्रभाव से मुक्‍त होकर सहज व बेबाक लेखन करते हों और जो प्रवक्‍ता से आत्‍मीयतापूर्ण जुड़े हुए हों। इस सूची में समाज के विविध वर्ग और विभिन्‍न प्रदेशों के वरिष्‍ठ और युवा लेखकों को सम्‍मानपूर्वक स्‍थान दिया गया है।

हम चाहते हैं कि प्रवक्‍ता संवाद एवं सम्‍मान कार्यक्रम हर वर्ष आयोजित करने की एक परंपरा बने और देश के यशस्‍वी लेखकों को सम्‍मानित करने का सौभाग्‍य हमें मिलता रहे।

प्रवक्‍ता सम्‍मान-2014 से सम्‍मानित होनेवाले सभी लेखकों को प्रवक्‍ता डॉट कॉम की ओर से हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं!

नीचे प्रस्‍तुत इमेज पर क्लिक करके इसे साफ-साफ पढ़ा जा सकता है –

pravakta-samman

Leave a Reply

7 Comments on "प्रवक्‍ता सम्‍मान-2014 की घोषणा"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
इंसान
Guest
प्रवक्ता.कॉम पर सम्मानित सभी लेखकों को पहले विभिन्न विषयों पर उनके लेखों में भांति भांति के विचार प्रस्तुत कर मेरे सामाजिक व राजनीतिक दृष्टिकोण में संतुलन लाने में मैं उनका धन्यवाद करता हूँ और उन्हें स्वतन्त्र अभिव्यक्ति के इस विशिष्ट मंच पर मिले सम्मान के लिए सह्रदय बधाई देते हुए उन्हें हिंदी भाषा में शब्दावली की गुणवत्ता की ओर विशेष ध्यान देने का अनुरोध करता हूँ। यदि चिरकाल से अधिकतर भारतवासी झौपड़ पट्टी अथवा अव्यवस्थित गाँव व कस्बों में रह रहे हैं और जब शहरों के चौराहों पर कूड़े के ढ़ेर हमें विचलित नहीं करते तो हम स्वछता और सुंदरता… Read more »
शादाब जाफर 'शादाब'
Guest

इस वर्ष प्रवक्ता 2014 सम्मान पाकर खुश हॅू साथ् ही आभारी हॅू कि प्रवक्ता.कॉम ने मुझे और मेरी लेखनी को सम्मान के योग्य समझा प्रवक्ता.कॉम और संजीव जी का हार्दिक धन्यवाद.सम्मानित होने वाले सभी लेखकों को हार्दिक बधाई.मैं खुद को धन्य समझता हूँ कि मैं प्रवक्ता से जुड़ा हुआ हूँ।

इक़बाल हिंदुस्तानी
Guest

संजीव सिन्हा जी और उनकी प्रवक्ता टीम को बधाई।
सभी सम्मानित होने वाले लेखक और लेखिकाओं को भी दिली मुबारकबाद।
प्रवक्ता ने एक बीआर फिर साबित किया है कि न केवल लिखने के लिए ये एक खुला मंच है बल्कि सम्मान देने में भी इस बात का पूरा ख़याल रखा गया है कि सभी तरह की सोच वर्ग और क्षत्रों को प्रतिनिधित्व दिया जाय। यही अभिव्यक्ति की आज़ादी और निष्पक्षता की पहचान है।
एक बार फिर सभी को बधाई।
मैं खुद को धन्य समझता हूँ कि मैं प्रवक्ता से जुड़ा हुआ हूँ।

शिवेंद्र मोहन सिंह
Guest
शिवेंद्र मोहन सिंह

सभी को अग्रिम बधाई।


सादर,
शिवेंद्र मोहन सिंह

अब्दुल रशीद
Guest
अब्दुल रशीद

सम्मानित होने वाले सभी लेखकों को हार्दिक बधाई.

wpDiscuz