लेखक परिचय

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

प्रवक्ता.कॉम ब्यूरो

Posted On by &filed under राजनीति.


-फखरे आलम-
modi masks-med

बड़े अरमान थी आप के आने की। बड़ी उम्मीद थी आप के आसीन सत्ता होने की! अब समय आप के साथ है और भारत की जनता और भाग्य ने आप को चुना है, तो जनता की आशाओं और अपेक्षाओं पर आप को खड़ा उतरना होगा! अन्यथा जनता फिर लम्बे समय तक किसी पर भरोसा नहीं करेगी और फिर भ्रष्टाचार और कुशासन की चक्की में मुंह बंद कर पिस्ती रहेगी! परिवर्तन और बदलाव की आंधी आएगी और चली जाएगी।
जब भाजपा नरेन्द्र मोदी की अगुवायी में अपने एनडीए की सरकार बनाने जा रही है तो न तो उन्हें और न उनके समर्थकों को भावुक होने की आवश्यकता है, बल्कि उनके सामने जो विशाल जनादेश प्राप्त हुआ है उसकी कदर करते हुए उन्हें कुछ कर गुजरना चाहिए और एक नए इतिहास की रचना कर देनी चाहिए। वर्तमान जनादेश की रूपरेखा 66 वर्षों में बनी है और भारत की जनता ने नरेन्द्र मोदी और भाजपा में वह सब कुछ स्वप्न देखे हैं जो उन्होंने अभी तक नहीं देखे, जिसके लिए इन्हें इतना अपार समर्थन प्राप्त हुआ है। नेरन्द्र मोदी और भाजपा को इसे गंभीरता से लेनी होगी और इसे कांग्रेस अथवा अन्य दलों के परास्त के रूप में नहीं देखना होगा।

भाजपा और नरेन्द्र मोदी को यह नहीं कहना होगा कि उनके सामने हुत चुनौतियां हैं। उन्हें और समय चाहिए! पिछली सरकारों ने सब कुछ तबाह कर रखा है। जिस उर्जा और उत्साह के साथ भाजपा और नरेन्द्र मोदी 16 मई से पहले दिखाई दिए और जनता को जिन कार्यों को करने का वादा किया सर्वप्रथम उन्हें वर्तमान से अलग हटकर कुछ नया करना होगा। सर्वप्रथम एक स्थाई सरकार की स्थापना और देश की आंतरिक शांति एवं सुरक्षा को चुस्त करना होगा। समाज में व्याप्त भय के वातावरण को समाप्त करके भयमुक्त और दंगामुक्त भारतीय समाज का निर्माण करना होगा। सुशासन सरकार की सर्वोपरि प्राथमिकताओं में से एक होना चाहिए। निराश युवाओं को रोजगार, बीमार भारत को स्वास्थ्य की व्यवस्था, पानी बिजली के साथ अच्छे दिनों के वदों के लिए वह सभी कुछ करना होगा, जो पिछली सरकारों ने या तो नहीं किया, अथवा किसी बाधओं और कारणों के कारण नहीं कर पाई। अब तो कुछ करना होगा। निरशाओं के भवर से आगे आशाओं के अच्छे दिनों में प्रवेश करते ही जितनी पार्टी और उनके नेता नरेन्द्र मोदी उत्साहित हैं, ठीक उसी प्रकार से देश की सवा सौ करोड़ जनता भी प्रफुल्लित और उत्साहित है। वह नई सरकार और नऐ प्रधनमंत्राी से वह सब कुछ चाहते हैं, जो उन्होंने अपने चुनावी क्रम में वादे किए हैं। जनता के साथ अगर छल नहीं होगा तो अच्छा रहेगा। नरेन्द्र मोदी की सरकार से सभी वर्ग, समुदाय और देश उम्मीद लगाए हुए हैं कि काश यह खुशी कभी कम न हो!

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz