लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


भोपाल। युवा पत्रकार-लेखक सौरभ मालवीय तथा वरिष्‍ठ पत्रकार राघवेन्‍द्र सिंह माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के क्रमश: प्रकाशन अधिकारी व प्रकाशन प्रभारी नियुक्‍त किए गए हैं।

विदित हो कि माखनलाल पत्रकारिता विश्‍वविद्यालय से प्रसारण पत्रकारिता में स्‍नातकोत्तर उपाधि हासिल करने वाले व वर्तमान में ‘सांस्‍कृतिक राष्‍ट्रवाद’ विषय पर शोध कर रहे श्री मालवीय हाल ही में उपकुलपति श्री बी.के. कुठियाला से सम्‍बद्ध हुए थे।

भारतीय जनता पार्टी के केन्‍द्रीय मीडिया प्रकोष्‍ठ से वर्षों जुड़े रहे सौरभ मालवीय मीडिया-प्रबंधन में अपनी उल्‍लेखनीय भूमिका के लिए मशहूर रहे हैं। विभिन्‍न समाचार-पत्रों व अंतरजाल पर समसामयिक विषयों पर कलम चलाने वाले श्री मालवीय एक चर्चित ब्‍लॉगर भी हैं और उनका ब्‍लॉग सुमनसौरभ बड़े ही चाव के साथ पढ़ा जाता हैं।

वहीं वरिष्‍ठ पत्रकार राघवेन्द्र सिंह को विश्‍वविद्यालय का प्रकाशन प्रभारी बनाया गया है। इससे पहले राघवेन्द्र सिंह पीपल्स समाचार, भोपाल के स्थानीय संपादक रहे हैं तथा नई दुनिया और दैनिक जागरण जैसे संस्थानों के लिए काम कर चुके हैं। भोपाल में एक अच्छे राजनीतिक संवाददाता के रूप में उनकी खास पहचान है।

Leave a Reply

26 Comments on "पत्रकार सौरभ मालवीय बने माखनलाल विवि के प्रकाशन अधिकारी"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
umesh
Guest

wises fm me sir

सुरेश चिपलूनकर
Guest
सौरव जी को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाईयाँ, आपकी नियुक्ति से कुछ वामपंथियों को पेट-दर्द शुरु हो गया है, क्योंकि उन लोगों का ये मानना है कि अकादमिक और अन्य लाभकारी संस्थाओं पर आजीवन “काबिज” रहना उनका पैदाइशी हक है…। भारतीय संस्कृति को गरियाने, पाठ्यपुस्तकों में गुलामी की भावना मजबूत करने और इतिहास को विकृत करने में इन “कब्जाऊ” लोगों का पिछले ६० साल में बड़ा हाथ रहा है…जिसमें कांग्रेस ने भी परदे के पीछे से इनकी काफ़ी मदद की है… बहरहाल आप किसी की बातों पर ध्यान दिये बिना, “राष्ट्रवाद” को मजबूत करने और वैचारिक संघर्ष को खाद-पानी देने के… Read more »
mahesh mewara
Guest

बधाई हो सरजी… आप को मिली सफलता के लिए बहुत बहुत बधाई… आप का अपनापन और सादगी भरा बेबाक अंदाज़ देखकर मैं आपका कायल हो गया हूँ.. आप के उज्जवल भविष्य के लिए मैं प्रार्थना करता हूँ… की आप आगे और भी नित नई ऊंचाईयों छुएं…

सुमित कर्ण
Guest
सुमित कर्ण
विशाल व्यक्तित्व है सौरभ मालवीय जी का,बहुमुखी प्रतिभा संपन्न मालवीय जी के साथ चंद साल साथ रहने का वक़्त मिला,एक ही इंसान में एक अच्छा भाई,एक अच्छा दोस्त सबकुछ दिखा l हालाँकि अब आप भोपाल में रहते है परन्तु आप के साथ बिताया हुआ हरेक क्षण(आपकी याद आने पर )मन को तरोताजा कर देता है l मेरी इश्वर से सदैव प्रार्थना रहेगी की आप जहाँ भी रहे सुखी,संपन्न एवं प्रगतिशील रहे और इस छोटे भाई को न भूले l
समन्‍वय नंद
Guest

सौरव जी

नमस्कार ।

नये उत्तरदायित्व के लिए हार्दिक शुभकामनाएं ।

wpDiscuz