लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़, मीडिया.


भोपाल, 20 अक्टूबर। माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल ने श्री सौरभ मालवीय को उनके शोधकार्य ‘हिंदी समाचार-पत्रों में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की प्रस्तुति का अध्ययन’ विषय पर डाक्टर आफ फिलासिफी की उपाधि प्रदान की है। श्री मालवीय ने अपना शोधकार्य विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बृजकिशोर कुठियाला के मार्गदर्शन में संपन्न किया है।

गौरतलब है कि डॉ. सौरभ मालवीय वर्तमान में माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल में प्रकाशन अधिकारी का दायित्‍व संभाल रहे हैं और इसके साथ ही अध्‍यपान कार्य में जुटे हैं।

अपनी वैचारिक प्रतिबद्धता के लिए ख्‍यात डॉ. मालवीय सन् 2004 से 2009 तक भारतीय जनता पार्टी, मीडिया प्रकोष्‍ठ की केन्‍द्रीय टीम के सदस्‍य के नाते छत्‍तीसगढ़, गुजरात सहित अनेक राज्‍यों में हुए विधानसभा चुनावों में उल्‍लेखनीय भूमिका निभा चुके हैं।

अपनी अग्निधर्मा लेखनी से समाचार पत्रों, पत्रिकाओं एवं अंतर्जाल पर सांस्‍कृतिक राष्‍ट्रवादी धारा को मजबूत करने वाले डॉ. मालवीय प्रवक्‍ता डॉट कॉम के भी रेग्‍युलर कंट्रीब्‍यूटर हैं।

इस शुभ अवसर पर प्रवक्‍ता डॉट कॉम के संपादक श्री संजीव कुमार सिन्‍हा ने डॉ. मालवीय के उज्‍जवल भविष्‍य की कामना की है।

Leave a Reply

26 Comments on "सौरभ मालवीय को मिली पीएचडी की उपाधि"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
amitesh singh
Guest

सौरभ मालवीय जी को मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई…..जिस सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विषय के बारे में आपने रिसर्च किया है, उसकी महत्ता के बारे में देश के लोगों को बताने की सख्त जरुरत है….सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की बात करने वाले व्यक्ति को, सांप्रदायिकता के चश्मे से देखने वाले लोगों की इस देश में कमी नहीं है….ऐसे में आप जैसे मूर्धन्य लोगों द्वारा इस दिशा में किया जाने वाले शोध का प्रयास काफी सराहनीय कदम है…..हमारी शुभकामना यही है कि आप आगे चलकर भारतीय समाज के नवनिर्माण में अपनी अहम भूमिका अदा कर सकें……

डॉ राजीव कुमार रावत
Guest
डॉ राजीव कुमार रावत

सेंतु गुप्ता जी

डॉ मालवीय जी की पीएचडी अमिताभजी की मानद जैसी नहीं है भैया- अमिताभ जी का सम्मान उनकी कला साधना एवं शिखर पर पहुंचे हुए अनुभव का सम्मान है और शैक्षणिक पीएचडी के लिए कितने पापड़ बेलने पड़ते हैं यह अनुभूति की बात है ।

सादर

MOHIT
Guest

हार्दिक शुभकामनाये …………………………………..

मोहित श्रीवास्तव
Guest
मोहित श्रीवास्तव

सर आप को बहुत बहुत बधाई……..

shipra saxena
Guest

बहुत बहुत बधाई सर आप को

wpDiscuz