लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों ने मांगी शिक्षक से माफी

भोपाल, 26 सितम्बर 10। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के सभी विभाग के विद्यार्थियों द्वारा सोमावार को विश्वविद्यालय में जनसंचार विभाग के अध्यक्ष संजय द्विवेदी के साथ पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों द्वारा किए गए अशिष्ट व्यवहार के विरुद्ध व्यापक हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस अभियान में शान्ति, सुरक्षा एवं पठन-पाठन के मुद्दे को भी शामिल किया गया। अभियान में विश्वविद्यालय के सभी विभाग के छात्रों ने हिस्सा लिया और सैंकड़ों हस्ताक्षर किए गए। छात्रों का कहना था कि विश्वविद्यालय के सभी शिक्षक समान हैं एवं उनका आदर भी समान रूप से होना चाहिए।

इस दौरान जनसंचार विभाग के अध्यक्ष संजय द्विवेदी, जनसंपर्क विभागाध्यक्ष डॉ. पवित्र श्रीवास्तव एवं प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. अविनाश वाजपेयी ने अभियान चला रहे समस्त छात्रों से भेंट कर समझाने का प्रयत्न किया, उन्होंने विद्यार्थियों को कल से कक्षाओं में उपस्थित रहने का आग्रह किया।

अभियान चला रहे छात्रों ने बताया कि हस्ताक्षर अभियान संजय द्विवेदी के साथ हुए अशिष्ट व्यवहार के विरुद्ध है और वे चाहते हैं कि अशिष्ट व्यवहार करने वाले पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों को सामूहिक रुप से माफी मांगनी चाहिए।

हस्ताक्षर अभियान में विश्वविद्यालय के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, जनसंपर्क, जनसंचार, पत्रकारिता तथा प्रबंधन विभाग के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

छात्रों ने माँगी माफी

इसके साथ ही पत्रकारिता विभाग के सभी विद्यार्थियों ने संजय द्विवेदी के साथ किए गए अशिष्ट व्यवहार के लिए सामूहिक रुप से माफी माँगी, उन्होंने कहा कि वह भी सभी शिक्षकों का समान रुप से सम्मान करते हैं और उक्त घटना को लेकर काफी शर्मिंदा है। इसके बाद संजय द्विवेदी ने छात्रों को कहा कि आन्दोलनों से विश्वविद्यालय की पढ़ाई प्रभावित होती है तथा छात्रों को प्रशासनिक मामलों में दूर रहते हुए पढ़ने में ध्यान देना चाहिए।

समस्त छात्र, माखनलाल राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल

Leave a Reply

1 Comment on "शिक्षकों के सम्मान के लिए छात्रों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
hitesh kushwaha
Guest

ye arop niradhar hai ki sanjay sir ke santh durvyvhar hua hai. jabki sanjay ji is bat se inkar kar rahe hai…..

wpDiscuz