लेखक परिचय

प्रवक्‍ता ब्यूरो

प्रवक्‍ता ब्यूरो

Posted On by &filed under प्रवक्ता न्यूज़.


naxal-attack-victim-313बिहार के खगडया जिले के अमोसी बहियार गांव के पास नक्सलियों ने गुरूवार 2अक्टूबर, देर रात 16 लोगों की हत्या कर दी है। मरने वाले सभी व्यक्ति अंबा इचरूआ गांव के है, और पिछ़डी जाति के थे। इस हमले में बच गए पारो सिंह ने बताया कि उनके सामने उनके बेटे समेत 16 लोगों को एक साथ बांध दिया गया और फिर फायरिंग की।

सभी लोग अपने-अपने घर में सोए हुए थे कि कुछ अज्ञात लोग गांव में धावा बोल दिया और लोगों को घरों से उठाकर अपने साथ ले गए। गांव के बाहर ले जाने के बाद गोली मारकर सबकी हत्या कर दी गई। खबरों में कहा गया है कि हमलावर नक्सली थे हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो सकी है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है तथा जिले के वरिष्ठ पुलिस पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं। कुछ पुलिस वालों ने बताया कि लगता नहीं कि ये नक्सली हमला था, इस हमले में आसपास के गांव के ही हथियारबंद लोग शामिल थे। घटना में बच गए व्यक्ति पारों सिंह ने बताया कि हमलावार मुसहर समुदाय के लोग थे, जो नक्सली बन गए है।

उधर, खगड़िया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) अजय कुमार पांडेय ने घटना की पुष्टि करते हुए शुक्रवार को बताया कि घटना के पीछे भूमि विवाद है। मरने वालों में कुछ नवयुवक भी हैं।

इनके अनुसार अलौली थाना क्षेत्र के इचरूआ गांव के लोग मोरकही थाना क्षेत्र के अमौसी गांव में रहकर खेती करते थे। यहां काफी दिनों से जमीन को लेकर कुछ लोगों से इनका विवाद चला आ रहा था। हत्या की एक वजह यह भी हो सकती है।

Leave a Reply

1 Comment on "बिहार में एक साथ 16 लोगों को बांधकर फायरिंग की"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
cs joshi
Guest

Very Sad for Bihar

wpDiscuz