कांग्रेस का भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की बात जनता के लिए धोखा : कलराज मिश्र

31 जनवरी। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने पार्टी कार्यालय में कांग्रेस घोषणा.पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की बात जनता के लिए धोखा हैं। क्योकि कांग्रेस केन्द्र सरकार में रहते हुए क्या किया ये किसी से छिपा नहीं है। कांग्रेस शासनकान में एक लाख 76 हजार करोड़ का 2जी घोटालाए 74 हजार करोड का कॉमनवेल्थ घोटालाए 10 हजार करोड का आदर्श घोटाला सहित कई घोटालों को कांग्रेस ने संरक्षण और पोषण किया है। ऐसे में कांग्रेस के मुख से भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की बात अच्छी नहीं लगती। इसलिए कांग्रेस को पहले 2004 से 2011 तक के घोटालों का हिसाब देना चाहिए फिर भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की बातए साथ ही कलराज ने सवाल किया कि कांग्रेस ने पिछले सात सालों में और कांग्रेस शासित राज्यों में कितने स्कूल खोले और कितने खस्ताहाल स्कूलों की मरम्मत कर हाईटेक बनाया। 

श्री कलराज मिश्र ने कहा कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल ने 500 नए मॉडल स्कूल खोलने की घोषणा की है जो चुनाव आचार.संहिता का उलंघन है। इस पर चुनाव आयोग को तुरंत संज्ञान में लेना चाहिए। 

राष्टीय उपाध्यक्ष कलराज मिश्र ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा.पत्र में किसानों के लिए महज 8घंटे बिजली की बात कह रही है। जो कि किसान विरोधी है। और पहले से ही बिजली की कमी से परेशान किसानों को अधर में डालने वाला हैं। साथ ही किसानों को 6 फीसदी व्याज पर कर्ज देने की घोषणा की गई है जबकि बीजेपी एक फीसदी व्याज पर किसानों को कर्ज देगी। कांग्रेस के पूरे घोषणा.पत्र को बीजेपी ने डिफाल्टर बताया है।

2 thoughts on “कांग्रेस का भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की बात जनता के लिए धोखा : कलराज मिश्र

  1. सन १९८७ ईं में बोफोर्स काण्ड की चर्चा की पृष्ठभूमि में आयोजित एक गोष्ठी में साम्यवादी सांसद श्री चतुरानन मिश्र ने एक सवाल उठाया था. इस काण्ड में जिस शख्स़ पर उँगली उठ रही है, वह यानी राजीव गाँधी अबतक मिस्टर क्लीन””माने जाते थे. गौर करने की बात है कि ऐसा क्या हुआ कि गद्दीनशीन होने के बाद वे भी आरोपों के घेरे में आ गए. क्या सिस्टम में कुछ बात है कि मिस्टर क्लीन भी भ्रष्टाचारी हो जाता है?

  2. आज की परिस्थिति में कांग्रेस क्या किसी भी पार्टी का भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन की बात करना जनता के लिए धोखा के अतिरिक्त अन्य कुछ नहीं हैं. हमाम में सब पोलिटिकल पार्टियाँ नंगी हैं.ऐसे अपने मुंह मिया मिठ्ठू बनने से तो किसी को रोका नहीं जा सकता.

Leave a Reply

%d bloggers like this: