Homeराजनीतिनमो एप के माध्यम से ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत...

नमो एप के माध्यम से ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नमो एप के माध्यम से ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत बिलासपुर, बस्ती, धनबाद, चित्तौड़गढ़ और मंदसौर के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 सितंबर को शाम 4:30 बजे नमो एप के माध्यम से ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत संवाद करेंगे। मोदी नमो एप के माध्यम से इस कार्यक्रम के तहत हाल ही में गाजियाबाद, नवादा, हजारीबाग, जयपुर देहात और अरुणाचल (वेस्ट) के बीजेपी बूथ कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कर चुके हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने देश भर के आशा कर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से संवाद किया था। उन्होंने इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। मोदी पिछले कुछ समय से सरकार की कल्याण योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद की पहल शुरू की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को शिक्षा के पुनर्जीवन पर अकादमिक नेतृत्व सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में शिक्षा एवं शोध गुणवत्ता, नवोन्मेष, उद्यमिता के आयाम, समावेशी कैंपस, नैतिक शिक्षा, वित्तपोषण के विविध आयाम आदि के बारे में चर्चा होगी।

सूत्रों ने बताया कि विज्ञान भवन में आयोजित इस सम्मेलन में करीब 350 विश्वविद्यालयों के कुलपति, निदेशक हिस्सा लेंगे। इसका आयोजन यूजीसी, एआईसीटीई, आईसीएसएसआर, आईजीएनसीए, जेएनयू और एसजीटी विश्वविद्यालय संयुक्त रूप से कर रहे हैं। इस सम्मेलन के विषयों में भारतीय शिक्षा प्रणाली के समक्ष चुनौतियां तथा शिक्षा के क्षेत्र में हासिल किए जाने योग्य परिणाम एवं शिक्षा का नियमन शामिल है। सम्मेलन को आठ सत्रों में बांटा गया है।

 

Must Read

spot_img