नई दिल्लीः जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने देर रात सीआईएसएफ के जवान पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में एक एएसआई राजेश कुमार शहीद हो गए। हमला नौगाम के एक पावर ग्रिड प्‍लांट के बाहर किए गया था। हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में घेराबंदी कर दी है। वहीं अनंतनाग जिले में पथराव के दौरान जख्मी हुए सेना के जवान की कल मौत हो गई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि जब दस्ता अनंतनाग बाइपास से शाम छह बजे गुजर रहा था, कुछ युवकों ने वाहन पर पथराव किया। पत्थर राजेंद्र सिंह के सर पर लगा। उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा सके।

सिंह त्वरित प्रतिक्रिया टीम का हिस्सा थे, जो सीमा सड़क संगठन(बीआरओ) के दस्ते को गुरुवार को सुरक्षा मुहैया करा रही थी। राजेंद्र सिंह उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बेदाना गांव के रहने वाले थे। वह 2016 में सेना में शामिल हुए थे. उनके परिवार में माता-पिता हैं।

कल ही बारामूला जिले के सोपोर में मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि दो आतंकवादी मारे गए थे। शहीद जवान की पहचान बृजेश कुमार के रूप में हुई। वह सोपोर के पाज्लपोरा गांव में मुठभेड़ शुरू होने के बाद कुछ मिनटों में ही घायल हो गए थे और श्रीनगर के सेना अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया।