नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी मिशन 2019 को लेकर अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है। भाजपा ने आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है। आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है।

भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए। बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है। बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है। हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे।

बैठक में आगामी चुनाव पर मंथन के साथ रफाल सौदे पर विपक्ष के हमले और पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर चर्चा की जाएगी. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिज़ोरम के अलावा अब तेलेंगाना के भी चुनावों की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। इस तरह से देखा जाए तो भारतीय जनता पार्टी पूरी तरीके से चुनावी मोड में आ चुकी है।