नई दिल्लीः शिवपुरी जिले के बामौरकलां पुलिस थानांतर्गत खिसलौनी गांव में जमीनी विवाद के चलते एक दलित कोटवार की सोमवार को 13 दबंगों ने कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी। गांव के सरकारी चौकीदार को मध्यप्रदेश में कोटवार कहते हैं।

बामौरकलां थाना प्रभारी रामराजा तिवारी ने बताया कि दलित कोटवार रामसेवक परिहार की 13 दबंग लोगों ने सोमवार को पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद सभी आरोपी फरार हो गए।

पुलिस ने चार लोगों को नामजद करके 13 लोगों के खिलाफ हत्या एवं एससी-एसटी अत्याचार निरोधक कानून के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

मृतक के पुत्र सतेंद्र परिहार ने कहा कि मेरे पिताजी ने जनसुनवाई में प्रशासन के आला अधिकारियों से अपनी हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई थी, लेकिन प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया और दबंगों ने मेरे पिताजी की हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक, रामसेवक को कांग्रेस शासन के समय जमीन का पट्टा मिला था, जिस पर कब्जे का विवाद चल रहा था। दबंग उसकी भूमि को जोत रहे थे।

इस विवाद के चलते हाईकोर्ट ने भी कोटवार के पक्ष में फैसला दिया था। अदालत के आदेश के बावजूद उसे स्वयं की जमीन का कब्जा नहीं मिल सका।