German-Under-20-Women-Celebrate-after-they-beat-France-in-U-20-World-Cup-2014-Semi-Finalमहिला फुटबाल विश्व कप : जर्मनी और फ्रांस की जीत
ओट्टावा, । महिला फुटबाल विश्व कप के ग्रुप ‘बी’ के एक मुकाबले में जर्मन टीम ने आइवरी कोस्ट को 10-0 से हरा दिया। दो बार की विजेता जर्मन टीम ने आइवरी कोस्ट को बिना कोई मौके दिए लगातार गोल ठोंकते रहे।ग्रुप-बी के इस मुकाबले में जर्मनी के लिए सेलिया सासिक और अंजा मिटाग ने तीन-तीन गोल दागे। अगले मैच में जर्मनी का सामना नार्वे से होगा । महिला फुटबाल विश्व कप में आइवरी कोस्ट की टीम पहली बार खेल रही है।
विश्व कप इतिहास की यह किसी टीम की दूसरी सबसे बड़ी हार है। इससे पहले जर्मन टीम ने वर्ष 2007 के विश्व कप में अर्जेटीना को 11-0 से हराया था।वहीं रविवार को हुए ग्रुप ‘ए’ के एक मुकाबले में फ्रांसीसी टीम ने नाइजीरिया को 1-0 से हरा दिया। फ्रांस की ओर से मारी-लॉरे डेली ने एकमात्र विजयी गोल मैच के 56वें मिनट में किया। मैच के शुरूआत से ही फ्रांसीसी टीम ने विपक्षी टीम पर दबाव बनाए रखा। इस जीत से फ्रांस ने तीन अंक अर्जित किए।विश्व कप में आज कुल चार मैच खेले जाएंगे । वीनीपेग में स्वीडन और नाइजीरिया एवं जापान और स्वीटजर्लैंड के बीच मैच खेला जाएगा । वहीं वैंकानूर में कैमरून और इक्वाडोर तथा यूनाइटेड स्टेट्स और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा ।
गौरतलब है कि महिला फुटबाल विश्व कप 2015 में कुल 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं । इन टीमों को कुल 6 ग्रुप में बांटा गया है । सभी मैच 6 जून से 5 जूलाई के बीच खेला जाएगा ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *