जम्मू कश्मीर में 26 दुकानें, छह घर आग में जले
जम्मू कश्मीर में 26 दुकानें, छह घर आग में जले

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में देर रात कम से कम 26 दुकानें, छह घर और कई छोटी मोटी दुकानें भीषण आग की चपेट में आ गयीं।

बहरहाल, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

आग पुलिस थाना से बमुश्किल 500 मीटर की दूरी पर स्थित गंदोह के मुख्य बाजार में लगी थी और सुबह होने से पहले तक यह जल्द ही पास की सभी दुकानों और घरों में फैल गयी। ये दुकानें सूखे देवदार और चीड़ की लकड़ियांे की बनी थीं।

स्थानीय लोग और पुलिसकर्मी हरकत में आये और उन्होंने आग बुझाने का काम शुरू किया।

गंदोह के उप-संभागीय पुलिस अधिकारी :एसडीपीओ: सनी गुप्ता ने बताया, ‘‘पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल के एक गश्ती दल को देर रात करीब पौने दो बजे आग का पता चला। उन्होंने तत्काल चेतावनी दी और दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचित किया।’’ गुप्ता ने बताया, ‘‘दमकल की गाड़ियां तड़के साढ़े तीन बजे पहुंच सकीं क्योंकि सबसे नजदीकी दमकल स्टेशन गंदोह से 45 किलोमीटर दूर ठठरी में स्थित है।’’ एसडीपीओ ने बताया कि बहरहाल पुलिस और अद्धसैनिक बल ने स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की।

अधिकारी ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘आग पर अब पूरी तरह काबू पा लिया गया है लेकिन आग में 26 दुकानें, छह घर और स्थानीय लोगों से संबद्ध कई छोटी मोटी दुकानें नष्ट हो गयीं।’’ उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

एसडीपीओ ने बताया, ‘‘पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है और प्राथमिक रिपोर्ट में आग लगने का कारण शॉर्ट स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट बताया गया है।’’

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *