sensexकारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन बाजार ने बढ़त के साथ शुरूआत की है। आज के शुरूआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी में 0.25 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में कल की तेजी आज भी बनी हुई है। अंतर्राष्टीय बाजार में मिल रहे खराब संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजार में बढ़त दिख रही है।

सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स करीब 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ 13375 के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ 11350 के ऊपर निकल गया है।

कंज्यूमर ड्युरेबल्स, फार्मा, कैपिटल गुड्स और पावर शेयरों में खरीदारी से बाजार को सहारा मिला है। बीएसई के कंज्यूमर ड्युरेबल्स, फार्मा, कैपिटल गुड्स और पावर इंडेक्स में 1-0.6 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि आईटी शेयरों में बिकवाली नजर आ रही है।

बाजार में कारोबार के इस दौरान ल्यूपिन, बीएचईएल, बॉश, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा स्टील जैसे दिग्गज शेयरों में 2.25-0.9 फीसदी की मजबूती आई है। हालांकि एचसीएल टेक, विप्रो, कोल इंडिया, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा और टाटा मोटर्स जैसे दिग्गज शेयरों में 0.9-0.25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *