ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में अमेरिकी स्टार एरियाना ग्रांड के पॉप कॉन्सर्ट के दौरान हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य लोग घायल हो गए। इसे एक ‘आतंकी घटना’ की तरह देखा जा रहा है।

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘मैनचेस्टर एरिना में विस्फोट की खबरों के बाद पुलिस को बुलाया गया था। अभी तक 19 लोगों के मारे जाने और अन्य 50 लोगों के घायल होने की पुष्टि की जा चुकी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अभी इसे एक आतंकी घटना की तरह देखा जा रहा है जब तक पुलिस को घटना के सही कारणों का पता नहीं चल जाता।

प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना स्थल के अंदर से तेज ‘धमाके’ की आवाज सुनने की बात कही है, जहां अमेरिकी पॉप स्टार एरियाना ग्रांड का कॉन्सर्ट चल रहा था। वीडियो फुटेज में आपात सेवा कर्मी खून में लथपथ पीड़तों की मदद करते नजर आ रहे हैं।

एरियाना के प्रवक्ता ने बताया कि वह सुरक्षित हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा, ‘‘एक धमाके की आवाज सुनाई दी और एरिना के दूसरी ओर से जहां से वह आवाज आई थी, वहां से सभी लोग हमारी ओर भागकर आने लगे।’’ विस्फोट कथित तौर पर कॉन्सर्ट के अंत में स्थल के बाक्स ऑफिस इलाके में हुआ।

एक अन्य चश्मदीद ने कहा, ‘‘कुछ लोग चिल्ला रहे थे उन्होंने खून देखा था लेकिन कुछ अन्य लोगांे का कहना है कि यह गुब्बारे के फटने या स्पीकर के फटने की आवाज जैसा था।

ब्रिटेन नेटवर्क रेल ने कहा कि मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन पर रेल लाइन को जाम कर दिया गया था, जो कॉन्सर्ट स्थल के पास है।

ब्रिटेन मैनचेस्टर एरिना विस्फोट में 19 की मौत, आतंकी घटना होने की आशंका( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *