कनाडा में प्रणीत, मनु-सुमित ने खिताब जीते
कनाडा में प्रणीत, मनु-सुमित ने खिताब जीते

भारत को कनाडा ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में दोहरी सफलता हाथ लगी जब बी साई प्रणीत ने पुरूष एकल जबकि रियो ओलंपिक में जगह बनाने वाली मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी ने इस 55000 डालर इनामी ग्रां प्री टूर्नामेंट में पुरूष युगल का खिताब जीता।

चौथे वरीय 23 साल के प्रणीत ने पुरूष एकल फाइनल में एकतरफा मुकाबले में कोरिया के ली ह्यून इल को 21-12, 21-10 से हराया। प्रणीत ने कल मा*++++++++++++++++++++++++++++र्*न मैकफेल सेंटर में आधे घंटे से भी कम समय में जीत दर्ज की।

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की पहली पुरूष युगल जोड़ी शीर्ष वरीय मनु और सुमित ने मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज करते हुए एड्रियन ल्यू और टोबी एनजी की स्थानीय जोड़ी को आसानी से 21-8, 21-14 से हराया।

प्रणीत पिछले कुछ समय से चोटों से जूझने के कारण टूर्नामेंटों के शुरूआती राउंड से ही बाहर होते रहे हैं लेकिन इस दौरान उन्होंने कुछ यागदार जीत भी दर्ज की। उन्होंने इस साल आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप में दो बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता मलेशिया के ली चोंग वेई को पहले ही दौर में हराया था। वह हालांकि पिछले काफी समय से खिताब जीतने में विफल रहे थे।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *