गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने को पूरा समर्थन देगा मुस्लिम संगठन
गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने को पूरा समर्थन देगा मुस्लिम संगठन

प्रबुद्ध मुसलमानों के एक संगठन ने देश में गोवध पर पाबंदी लगाने तथा गाय को Þराष्ट्रीय पशु Þ का दर्जा देने के प्रस्ताव को पूरा समर्थन देने का एलान किया है।

फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एण्ड एनालिसिस (एफएमएसए) ने कथित गोरक्षकों द्वारा गोरक्षा के नाम पर लोगों की पीट-पीटकर हत्या किये जाने के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निंदात्मक बयान का आज स्वागत किया और इस संबंध में एक प्रस्ताव प्रस्ताव पारित किया।

एफएमएसए के निदेशक जासिम मोहम्मद ने बताया, प्रस्ताव में कहा गया है कि केन्द्र सरकार यदि पूरे देश में गोहत्या पर पाबन्दी लगाने और गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने का प्रस्ताव रखेगी तो, उनका संगठन इसका पूर्ण समर्थन करेगा।

मोहम्मद ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों की पीट-पीटकर हत्या की लगातार हो रही वारदात से जीने के अधिकार और आबादी के एक बड़े हिस्से के रोजी-रोटी कमाने के अधिकार को गम्भीर खतरा पैदा हो गया है।

उन्होंने कहा कि देश का हर मुसलमान गाय की रक्षा करने के लिये तत्पर है, क्योंकि उससे बहुसंख्यक समाज की भावनाएं जुड़ी हैं। मगर भैंस और उस वंश के मवेशियों के मांस का कारोबार करने वाले मुसलमानों से मारपीट किये जाने से देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरा पैदा हो रहा है। प्रधानमंत्री को इसे रोकने के लिये सख्त कदम उठाने चाहिये।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *