प्रधानमंत्री मोदी की मणिपुर यात्रा के पहले बम और हथगोला बरामद
प्रधानमंत्री मोदी की मणिपुर यात्रा के पहले बम और हथगोला बरामद

पुलिस ने मणिपुर के पश्चिम इंफाल जिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली से पहले आज यहां दो स्थानों से एक हथगोला और एक बम बरामद किया। मोदी कल यहां चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

बम और हथगोला ऐसे वक्त बरामद किया गया हैं जब राज्य के छह उग्रवादी संगठनों की शीर्ष संस्था ने मोदी की यात्रा के विरोध में पूर्ण बंद का आह्वान किया है। उग्रवादियों का कहना है कि उनकी यह यात्रा मणिपुर की जनता को धोखा देने के लिए है। प्रधानमंत्री इंफाल पश्चिम जिला स्थित लांगजिंग अचोउबा मैदान में यहां से भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे ।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार भाजपा उम्मीदवार सोइबाम सुभाषचंद्रा के निंगगोमबाम लेइकाई स्थित आवास के गेट के पास चीन निर्मित हथगोला बरामद किया गया है। यह स्थान अचोउबा मैदान से नौ किलोमीटर दूर है। इसके अलावा भाजपा के एक अन्य कार्यकर्ता ओ सुनील के थोउबल स्थित आवास के ठीक सामने एक बम बरामद किया गया। यह जगह रैली स्थल से 40 किलोमीटर दूर है।

समन्वय समिति की ओर से जारी एक बयान के अनुसार यह बंद सुबह छह बजे से शुरू हो कर मोदी के रवाना होने तक जारी रहेगा।

प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हुए पुलिस ने राज्य की राजधानी में तलाशी अभियान तेज कर दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस इबोम्चा की निगरानी तथा डीएसपी थानखोचोन और ओसी थनगंपू की अगुआई में राज्य पुलिस कमांडोज ने तलाशी अभियान चलाया साथ ही घर घर जा कर सत्यापन किया।

60 सीटों वाली मणिपुर विधानसभा में दो चरण में चार और आठ मार्च को मतदान होना है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *