थम नहीं रही है सपा की अंतर्कलह
थम नहीं रही है सपा की अंतर्कलह

समाजवादी पार्टी में अंतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। इस बार टिकट बंटवारे को लेकर विवाद पैदा हुआ है और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं उनके चाचा सपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने आज अपने अपने वफादारों से मुलाकात की।

अखिलेश ने अपने सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग पर समर्थकों से मुलाकात की। बाद में उन्होंने पिता सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से बात की। समझा जाता है कि विधानसभा की 403 सीटों में से 325 सीटों के लिए जारी उम्मीदवारों की सूची पर अखिलेश ने नाराजगी जतायी है, क्योंकि सूची में अखिलेश के करीबी लोगों के नाम गायब हैं।

सुबह से ही राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गयीं। पार्टी नेताओं का अखिलेश और मुलायम के आवास के सामने जमावड़ा शुरू हो गया। शिवपाल के आवास के बाहर भी भीड एकत्र होने लगी।

शिवपाल की मौजूदगी में मुलायम द्वारा सूची जारी करने के कुछ घंटे में ही बुंदेलखंड दौरे से लौटे अखिलेश ने कहा कि वह उम्मीदवारों को लेकर सपा मुखिया से बातचीत करेंगे।

अखिलेश ने कल रात संवाददाताओं से कहा, ‘‘सूची में कुछ ऐसे लोगों के नाम नहीं हैं, जो निश्चित तौर पर जीत सकते हैं। मैं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष ये मुद्दा उठाउंगा और उनसे कहूंगा कि कुछ ने वाकई अच्छा कार्य किया है और उन्हें टिकट मिलना चाहिए।’’ जैसे को तैसा की तर्ज पर मुख्यमंत्री ने रात ही शिवपाल के दो करीबियों सुरभि शुक्ला और उनके पति संदीप शुक्ला को बख्रास्त कर दिया। दोनों दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री थे। सुरभि उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की उपाध्यक्ष और संदीप राजकीय निर्माण निगम में सलाहकार के पद पर थे। संदीप को सुल्तानपुर सदर सीट से टिकट मिला है।

बुंदेलखंड से लौटने पर अखिलेश ने पार्टी नेताओं की बैठक बुलाकर उनकी शिकायतें सुनने का फैसला किया।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *