महाराष्ट्र के मंत्री के खिलाफ शिकायत दाखिल
महाराष्ट्र के मंत्री के खिलाफ शिकायत दाखिल

महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री और भाजपा नेता गिरीश महाजन के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दाखिल की गई है । महाजन की उस टिप्पणी को लेकर यह शिकायत दाखिल की गई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि महिलाओं के नाम पर शराबों के ब्रैंड का नाम रखने से शराब की बिक्री में उछाल आ सकता है ।

असंगठित क्षेत्र के श्रमिक यूनियन श्रमिक एलगार की अध्यक्ष और सामाजिक कार्यकर्ता परोमिता गोस्वामी की ओर से कल जिले के मूल पुलिस थाने में मंत्री के खिलाफ शिकायत दाखिल की गई ।

उत्तर महाराष्ट्र के नंदूरबार जिले में शनिवार को एक चीनी मिल की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा था, ‘‘यदि आप शराब या किसी उत्पाद की मांग बढ़ाना चाहते हैं तो इसका नाम किसी महिला के नाम पर रख दें और देखें कि कैसे मांग में उछाल आता है ।’’ अपनी टिप्पणी पर आलोचना का सामना कर रहे मंत्री ने आज माफी मांगते हुए कहा कि उनका मकसद महिलाओं की भावनाएं आहत करना नहीं था ।

शिकायतकर्ता गोस्वामी ने कहा कि मंत्री ने यह कहकर महिलाओं का अपमान किया कि ब्रैंड का नाम महिलाओं के नाम पर रखने से शराब की बिक्री में उछाल आएगा ।

गोस्वामी ने कल शाम पत्रकारों को बताया, ‘‘संविधान के अनुच्छेद 47 रिपीट अनुच्छेद 47 के प्रावधानों के तहत सरकार को राज्य में शराब पर पाबंदी लागू करना है । एक मंत्री के ऐसे बयान से मैं हिल गई और इसलिए पुलिस शिकायत दर्ज कराई ।’’ उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस यदि मंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं करती है तो वह विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगी ।

महाराष्ट्र सरकार ने 2015 में विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले में शराब की खरीद-बिक्री, उत्पादन और उपभोग पर पाबंदी लगा दी थी।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *