दुर्गा पूजा पंडाल में भयानक आग, कोई हताहत नहीं
दुर्गा पूजा पंडाल में भयानक आग, कोई हताहत नहीं

झारखंड की राजधानी रांची के रातू रोड इलाके में आज सुबह लगभग साढ़े नौ बजे उद्घाटन से ठीक पहले दुर्गा पूजा के एक विशाल पंडाल में आग लग गयी। आग लगने के कारण पंडाल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया लेकिन इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े नौ बजे रातू रोड के आर आर स्पोर्टिंग क्लब के विशाल दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गयी जिससे वह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि इस अग्निकांड में कोई हताहत नहीं हुआ है और समय रहते स्थानीय लोगों और अग्निशमन दल ने मिलकर आग पर काबू पा लिया।

आग के कारणों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी मामले की जांच की जा रही है लेकिन आग शार्ट स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट के कारण लगने की आशंका है।

रातू रोड स्थित दुर्गा मंदिर के साथ बने इस पंडाल को लगभग पैंतीस लाख रुपये में नेपाल में पिछले वर्ष आये भूकंप की थीम पर तैयार किया गया था।

सत्तर फुट उंचे और चालीस फुट चौड़े इस पंडाल में नेपाल के भूकंप में नष्ट हुए बड़े भवनों और वहां किये गये राहत कार्यों को विस्तार से चित्रित्र किया गया था। पंडाल का आज दोपहर बाद उद्घाटन किया जाने वाला था।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *