हरियाणा सरकार की पुस्तिका ने की घूंघट की तारीफ, हुआ विवाद
हरियाणा सरकार की पुस्तिका ने की घूंघट की तारीफ, हुआ विवाद

हरियाणा सरकार की एक पóािका में छपी तस्वीर के साथ लगे कैप्शन में घूंघट को राज्य की पहचान Þबताया गया है, जिससे एक विवाद पैदा हो गया है। विपक्ष के लोगों का कहना है कि यह भाजपा सरकार की पिछड़ी सोच को दिखाता है।

हालांकि वरिष्ठ मंत्री अनिल विज ने विपक्ष के इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने महिला सशक्तीकरण के लिए कई कदम उठाए हैं और वह इस बात का समर्थन नहीं कर रही कि महिलाओं को घूंघट रखने के लिए विवश किया जाना चाहिए।

कृषि संवाद नामक पóािका के हालिया अंक में घूंघट वाली महिला की तस्वीर छपी है। महिला अपने सिर पर चारा लेकर जा रही है और कैप्शन में लिखा है, घूंघट की आन-बन, म्हारे हरियाणा की पहचान ।

यह पóािका राज्य सरकर की मासिक पóािक हरियाणा संवाद की एक परिशिष्ट है।

पóािका के मुख्य पृष्ठ पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की तस्वीर छपी है।

महिला की तस्वीर के साथ छपे कैप्शन पर तीखी प्रतिक््िरया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह स}ााधारी भाजपा सरकार का पिछड़ी हुई सोच दिखाता है। हुड्डा ने कहा , Þ Þयह भाजपा सरकार की पिछड़ी सोच दिखाता है। हरियाणा की महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं। तीन ही दिन पहले राज्य की एक युवती को मिस इंडिया का ताज पहनाया गया। राज्य की लड़कियों ने खेलों और अन्य क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ी है। भारत में जन्मी अमेरिकी अंतरिक्षयात्री दिवंगत कल्पना चावला हरियाणा से ही थी। Þ Þ हाल ही में हरियाणा की लड़की मानुषी चिल्लर को फेमिना मिस इंडिया 2017 का ताज पहनाया गया।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *