ग्लोबल स्किल पार्क और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में मप्र को सहयोग की पेशकश की सिंगापुर ने
ग्लोबल स्किल पार्क और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में मप्र को सहयोग की पेशकश की सिंगापुर ने

सिंगापुर ने मध्यप्रदेश सरकार को ग्लोबल स्किल पार्क और स्मार्ट सिटी परियोजनों को विकसित करने हेतु सहायता करने की पेशकश की है।

आधिकारिक तौर पर यहां बताया गया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सिंगापुर के काउंसलेट जनरल अजीत सिंह से मुलाकात की और विभिन्न आपसी सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, ‘‘ग्लोबल स्किल पार्क और स्मार्ट सिटी परियोजना के कई घटक हैं जिनमें निवेश और तकनीकी मार्गदर्शन की जरूरत है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल स्किल पार्क और स्मार्ट सिटी परियोजना में विभिन्न घटक में सिंगापुर की कंपनियों की भागीदारी की भरपूर संभावनाएँ हैं। उन्होंने कहा कि व्यापार को आसान बनाने से जुड़े तकनीकी मुद्दों पर अधिकारियों को प्रशिक्षण देने में सिंगापुर से सहयोग लेने के लिये राज्य सरकार सहमत है। उल्लेखनीय है कि सिंगापुर इस प्रकार का प्रशिक्षण अन्य राज्यों में दे रहा है।

अजीत सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के विकास में सिंगापुर की कंपनियों और उद्योगों की भागीदारी की भरपूर संभावनाएँ हैं। मध्यप्रदेश सिंगापुर के हृदय में बसता है।

चौहान ने कहा कि सिंगापुर भी व्यापार एवं वाणिज्य की दृष्टि से प्रदेश का मित्र देश हैं। विकास में दोनों की भागीदारी के सुपरिणाम मिलेंगे।

इस अवसर पर मुख्य सचिव बी. पी. सिंह, प्रमुख सचिव उद्योग मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा कल्पना श्रीवास्तव उपस्थित थे।

 

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *