टीएनसीसी प्रमुख इलांगोवन ने इस्तीफा दिया
टीएनसीसी प्रमुख इलांगोवन ने इस्तीफा दिया

तमिलनाडु कांग्रेस समिति के अध्यक्ष ई. वी. के. एस. इलांगोवन ने पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को देखते हुए नैतिक आधार पर आज इस्तीफा दे दिया।

इलांगोवन के निकट सहयोगी और पार्टी पदाधिकारी शिवरमन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख ने चुनाव परिणाम उम्मीदों के अनुकूल नहीं होने के कारण 15 जून को ही इस्तीफा सौंप दिया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी के चुनावी प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने इस्तीफा दिया।’’ उन्होंने कहा कि इलांगोवन ने दिल्ली में पार्टी प्रमुख के कार्यालय में इस्तीफा सौंपा। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान ने उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया है।

शिवरमन ने कहा, ‘‘अभी तक उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया है। हमें यह भी नहीं मालूम कि इस्तीफे की स्थिति के बारे में वे कब बताएंगे।’’ इलांगोवन हमेशा विवादों में रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और अब तमिल मनीला कांग्रेस के प्रमुख जी के वासन के अपने समर्थकों के साथ पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने पार्टी का नेतृत्व संभाला था।

तत्कालीन टीएनसीसी प्रमुख गनानादेसीकन ने पार्टी छोड़कर वासन का दामन थाम लिया था।

पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने द्रमुक के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था और 41 सीटों पर उसने अपने उम्मीदवार उतारे थे जिनमें से महज आठ पर पार्टी जीत हासिल कर पाई।

द्रमुक को 89 सीटें हासिल हुई थीं और वह मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभरी।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *