उत्तर प्रदेश परिणाम ने नोटबंदी, जीएसटी को जनता के समर्थन की पुन: पुष्टि की : जेटली
उत्तर प्रदेश परिणाम ने नोटबंदी, जीएसटी को जनता के समर्थन की पुन: पुष्टि की : जेटली

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव ने जीएसटी के लिये लोगों के समर्थन की पुन: पुष्टि की है जिससे व्यापारियों के लिये कारोबार के अनुकूल माहौल बना है ।

जेटली ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नोटबंदी के निर्णय के बाद हुए थे और उसमें भाजपा ने जबर्दस्त जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में भाजपा ने उत्तरप्रदेश में हर इलाके में जीत दर्ज की थी जो नोटबंदी को लोकप्रिय समर्थन को प्रदर्शित करता है।

उन्होंने कहा, ‘‘ आज के चुनाव परिणाम :उत्तरप्रदेश: ने केवल इसकी पुन: पुष्टि की है ।’’ उल्लेखनीय है कि उत्तरप्रदेश में निकाय चुनाव में भाजपा अपने प्रतिद्वन्द्वियों पर बड़ी बढ़त बनाये हुए है और मेयर की सीटों के चुनाव में भाजपा 16 में से 14 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है ।

गुजरात चुनाव के दौरान कांग्रेस ने जीएसटी को लागू करने में खामियां और नोटबंदी के कारण लोगों को होने वाली परेशानियों के विषय को उठाया है ।

जेटली ने कहा, ‘‘ जीएसटी ने कारोबारियों एवं व्यापारियों के लिये काम करना सुगम बनाया है । प्रत्येक कारोबारी के बाजार का आकार बढ़ा है। अब उनके लिये पूरा देश बाजार है । ’’ उन्होंने हालांकि भाजपा के संबंध में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के ‘धर्म की दलाली’ संबंधी बयान पर कोई प्रतिक्रिया देने से इंकार किया । जेटली ने कहा कि इसका जवाब देने की कोई जरूरत नहीं है ।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *