नई दिल्लीः जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र आज छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान कर रहे हैं। सुबह 9:30 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 5:30 बजे तक चलेगा। चुनाव के नतीजे 16 सितंबर की शाम तक घोषित होंगे। जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में आठ उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा जिनकी नजर राजनीतिक रूप से सक्रिय इस कैंपस में शीर्ष पद पर है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनाव के लिए चुनाव प्राधिकारियों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। हाल में देशभर के विश्वविद्यालयों में हुए विभिन्न विवादों के बाद इस चुनाव पर लोगों की नजरें लगी हुई हैं।

संयुक्त वाम गठबंधन
वाम समर्थित आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने साथ मिलकर संयुक्त वाम गठबंधन बनाया है। गठबंधन ने स्कूल आफ इंटरनेशनल स्टडीज के एन. एस. बालाजी को अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।

डीएसएफ की सारिका चौधरी उपाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रही हैं, एसएफआई के एजाज अहमद राथेर महासचिव पद के लिए और एएसआईएफ के ए जयदीप संयुक्त सचिव पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।