आप पर अनियमितताओं के आरोप लगाने के बाद मिश्रा हुए बेहोश

दिल्ली की आप सरकार से निकाले गये पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी पर भारी वित्तीय अनियमितताएं करने का आरोप लगाने के बाद बेहोश हो गये।

मिश्रा ने केजरीवाल के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल ने इस्तीफा नहीं दिया तो वह मुख्यमंत्री का ‘कॉलर’ पकड़कर उन्हें तिहाड़ जेल ले जाएंगे।

इस बीच, कांग्रेस ने मिश्रा के आरोपों की गहन जांच कराने की मांग की है। वहीं, भाजपा ने केजरीवाल को ‘श्रीमान भ्रष्ट’ बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय माकन ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आरोप गंभीर हैं। केजरीवाल को नैतिक और कानूनी आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।’’ भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने आप के इस दावे को हास्यापस्द बताया कि मिश्रा भगवा पार्टी के इशारे पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘केजरीवाल को दिल्ली के बख्रास्त मंत्री द्वारा लगाए आरोपों से अवश्य ही पाक-साफ होना चाहिए।’’ उन्होंने ट्वीट किया कि आम आदमी पार्टी अब ‘केजरीवाल आदमी पार्टी’ बन गई है।

इससे पहले, मिश्रा ने अपने आवास पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अब साफ हो गया है कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं।’’ अपने पांच नेताओं की विदेश यात्राओं का ब्योरा देने से आप के इनकार करने के खिलाफ पांच दिन से अनशन पर बैठे मिश्रा कमजोरी के चलते बेहोश हो गये।

उन्होंने आप विधायकों शिव चरण गोयल और नरेश यादव का उल्लेख करते हुए कहा कि केजरीवाल के करीबी लोगों की फर्जी कंपनियों से आप को करोड़ों रपये का चंदा मिला।

मिश्रा ने आरोप लगाया कि इन फर्जी कंपनियों के गुमनाम निदेशक थे जिन्होंने पार्टी को चंदा दिया और काले धन को सफेद किया।

मिश्रा ने कहा कि आप को मिले चंदे और चुनाव आयोग को इस बारे में दी गयी जानकारी में विसंगतियां थीं।

हालांकि, आप ने मिश्रा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वह भाजपा की भाषा बोल रहे हैं।

वहीं, एक अन्य संवाददाता सम्मेलन में आप विधायक गोयल और यादव ने मिश्रा द्वारा गिनाई गई कंपनियों से संबंध होने से इनकार किया और कहा कि वे उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।

मिश्रा अपने आरोपों के समर्थन में मीडिया के सामने दस्तावेज पेश करने जा रहे थे तभी अचेत होकर गिर गये।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *