कोहली का शतक, श्रीलंका को 550 रन का लक्ष्य
कोहली का शतक, श्रीलंका को 550 रन का लक्ष्य

कप्तान विराट कोहली के 17वें टेस्ट शतक से श्रीलंका को 550 रन का लक्ष्य देने के बाद भारत ने चौथे दिन लंच तक मेजबान टीम का स्कोर दो विकेट पर 85 रन करके पहले टेस्ट में जीत की ओर कदम बढ़ाए।

भारत को जीत के लिए आठ और विकेट की दरकार है जबकि मेजबान टीम को 465 रन और चाहिए।

लंच के समय दिमुथ करूणारत्ने 44 जबकि कुसाल मेंडिस 24 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने एक-एक विकेट चटकाया।

इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 240 रन बनाकर घोषित की। कोहली ने नाबाद 103 रन बनाए। टीम इंडिया आज तीन विकेट पर 189 रन से आगे खेलने उतरी और उसने 51 रन और जोड़े।

कोहली और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 23) ने सुबह तेजी से रन बटोरे। भारतीय कप्तान ने अपने शतक के लिए अधिक इंतजार नहीं कराया और आज छठे ओवर में 133 गेंद में शतक पूरा किया। कोहली ने 136 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा।

इस पारी के दौरान कोहली ने पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर (116 टेस्ट) और वीवीएस लक्ष्मण (134 टेस्ट) की बराबरी की जिनके नाम पर 17 टेस्ट शतक दर्ज हैं।

कोहली ने अपने 58वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की। कप्तान ने शतक पूरा करने के बाद अगले ओवर में पारी घोषित कर दी। वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ 617 रन के बाद भारत का किसी टीम को यह दूसरा सर्वाधिक लक्ष्य है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *