लखनऊवासियों को भायी मेट्रो: 70 दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया सफर
लखनऊवासियों को भायी मेट्रो: 70 दिन में 10 लाख से ज्यादा लोगों ने किया सफर

लखनऊवासियों को मेट्रो रेल भा गयी है। आंकड़े गवाही देते हैं कि वाणिज्यिक संचालन शुरू होने के महज 70 दिन के अंदर 10 लाख से ज्यादा लोगों ने मेट्रो से सफर किया।

लखनऊ मेट्रो रेल निगम (एलएमआरसी) के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी में मेट्रो रेल ने पिछली छह सितम्बर को अपना वाणिज्यिक संचालन शुरू करने के 70 दिनों के भीतर इससे सफर करने वालों की संख्या 10 लाख को पार कर गयी है। गत 15 नवम्बर तक राजस्व सेवाओं के समाप्ति के समय 10 लाख 13 हजार 121 यात्री मेट्रो में सफर कर चुके थे। किसी भी मेट्रो के सेवा के शुरूआती दौर में यह उल्लेखनीय आंकड़ा है।

गत छह सितम्बर को अपनी सार्वजनिक सेवाओं के उद्घाटन के दिन लखनऊ मेट्रो से 31,688 यात्रियों ने सफर किया था। यह आंकड़ा 10 सितंबर को बढकर 41,075 हो गया।

प्रवक्ता के अनुसार एलएमआरसी भविष्य में अपने यात्रियों की संख्या में और इजाफे की उम्मीद कर रहा है क्योंकि स्कूल तथा कॉलेज के छात्र और लखनऊ के युवा लगातार मेट्रो से यात्रा करने की ओर आकर्षित हो रहे है। लखनऊ मेट्रो एक आधुनिक एवं विश्व स्तरीय तथा सबसे विश्वसनीय, सहज, सुरक्षित, तेज और पर्यावरण अनुकूल सार्वजनिक परिवहन के क्षेत्र में त्वरित जनपरिवहन तंत्र है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *