गठबंधन धर्म के तहत गोवा सरकार को समर्थन देती रहेगी एमजीपी
गठबंधन धर्म के तहत गोवा सरकार को समर्थन देती रहेगी एमजीपी

महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी :एमजीपी: ने आज कहा है कि वह ‘‘गठबंधन धर्म’’ के तहत गोवा सरकार को समर्थन देती रहेगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर ने मंत्रिमंडल से पार्टी के दो मंत्रियों को हटा दिया था।

एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने आज पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम गठबंधन धर्म का पालन करेंगे। चुनावी आचार संहिता :आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए: लागू होने तक भाजपा का समर्थन करते रहेंगे।’’ धवलीकर ने कहा कि 2012 विधानसभा चुनाव से पहले चुनावपूर्व गठबंधन बनाते वक्त उनकी पार्टी :एमजीपी: ने भाजपा से जो वादा किया था उसे वह पूरा करेगी।

कल देर रात मुख्यमंत्री ने राज्य मंत्रिमंडल से एमजीपी के दो मंत्रियों को हटा दिया था क्योंकि उन्होंने भाजपा नीत सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए गोवा में अगले साल होने वाले चुनाव में नए जोड़-तोड़ की संभावना जताई थी।

पार्सेकर ने कल रात गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को फैक्स कर सुदिन धवलीकर और दीपक धवलीकर को मंत्रिमंडल से हटाने की सिफारिश की थी। इसके साथ ही पार्सेकर के मंत्रिमंडल में मंत्रियों की कुल संख्या घटकर दस रह गई है।

सुदिन के पास परिवहन और लोक निर्माण विभाग था जबकि दीपक ग्रामीण विकास एजेंसी और फैक्ट्रीज तथा बॉइलर मंत्री थे।

दोनों के मंत्रिमंडल फिलहाल पार्सेकर के पास हैं।

एमजीपी और पार्सेकर के बीच मतभेद तब गहरा गए थे जब एमजीपी ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में अगर पार्सेकर पार्टी का नेतृत्व करेंगे तो वह भाजपा के साथ चुनावपूर्व गठबंधन नहीं करेगी।

सुदिन ने यहां तक आरोप लगा दिया था कि पार्सेकर के ढाई साल के नेतृत्व में राज्य दस साल पीछे चला गया है जबकि दीपक ने भाजपा को विधानसभा भंग कर अपने दम पर बहुमत हासिल करके दिखाने की चुनौती दी थी।

संघ से बगावत कर चुके सुभाष वेलिंगकर की पार्टी जीएसएम ने एमजीपी को गठबंधन का प्रस्ताव दिया है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *