नीतीश ने जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त किया
नीतीश ने जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा है कि मुख्यमंत्री जयललिता एक प्रख्यात राजनेता एवं प्रसिद्ध समाजसेवी थीं। उनके निधन से न केवल तमिलनाडु बल्कि पूरे देश के राजनीतिक सामाजिक कला एवं संस्कृति के क्षेत्र को अपूरणीय क्षति हुयी है।

नीतीश ने दिवंगत आत्मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

इस बीच राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने भी तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ‘अम्मा’ देश की एक गरीब परवर, लोकप्रिय, साहसिक, दृढ़ और परिणाम उन्मुख नेता थीं। सही मायने में उनकी कमी खलेगी।

लालू ने अपने ट्विटर संदेश में कहा है कि हमारी संवेदनाएं दिवंगत नेता के परिवार वालों, शुभचिंतकों और तमिलनाडु के लोगों के साथ हैं। ‘‘अम्मा ने हाशिये पर रहे लोगों, किसानों और गरीबों के लिए बहुत कुछ किया है।’’ उन्होंने अन्नाद्रमुक के कार्यकर्ताओं और तमिलनाडु की जनता से दुख की इस घड़ी में धर्य धारण करने का आग्रह करते हुए कहा कि जयललिता के निधन से राजनीति में जो स्थान खाली हुआ है उसकी भरपायी संभव नहीं है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *