लखनउ पुलिस जोन में ‘आपरेशन विश्वास’ की शुरआत
लखनउ पुलिस जोन में ‘आपरेशन विश्वास’ की शुरआत

उत्तर प्रदेश में बलात्कार की बढ़ती वारदात के मद्देनजर महिलाओं में अपनी सुरक्षा के प्रति विश्वास पैदा करने के लिये लखनउ पुलिस जोन में आज ‘आपरेशन विश्वास’ की शुरआत की गयी।

लखनउ जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश ने यहां बताया कि जोन में आज शुरू हुए ‘आपरेशन विश्वास’ में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में मुस्तैदी से कार्रवाई करके समाज में कड़ा और सकारात्मक संदेश दिया जाएगा, ताकि अपराधियों में कानून के प्रति डर पैदा हो।

उन्होंने बताया कि महिलाओं के प्रति अपराध करने वालों के खिलाफ गुण्डा एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। लखनउ जोन के सभी जिलों में ऐसे आपराधिक तत्वों की सूची तैयार करायी जा रही है। साथ ही बलात्कार या छेड़खानी की घटनाओं में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर छूटे ऐसे अपराधियों की गतिविधियों पर पैनी निगाह रखी जा रही है जिनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया जा चुका है।

गणेश ने बताया कि महिला सुरक्षा की दिशा में पुलिस द्वारा किये गये प्रयासों को और गति देने के लिये ‘आपरेशन विश्वास’ चलाने की तैयारी की गयी है। साथ ही लंबित विवेचनाओं के जल्द निस्तारण पर खास जोर देते हुए चिह्नित 1200 गुण्डांे पर गुण्डा एक्ट लगाने की तैयारी की गयी है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *