जिम्बाब्वे में बलात्कार के मामले में भारतीय अधिकारी की कथित भूमिका पर विवाद
जिम्बाब्वे में बलात्कार के मामले में भारतीय अधिकारी की कथित भूमिका पर विवाद

भारतीय क्रिकेट टीम के जिम्बाब्वे दौरे के दौरान आज एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया, जब दो व्यक्तियों को कथित बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया हालांकि अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की कि कोई भी भारतीय क्रिकेटर इस मामले में शामिल नहीं है ।

यह विवाद तब खड़ा हुआ जब जिम्बाब्वे मीडिया में खबर आयी कि एक भारतीय क्रिकेटर को बलात्कार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है, हालांकि उसका नाम नहीं दिया हुआ था।

रिपोर्ट में कहा गया कि अफ्रीकी देश के भारतीय दूत आर मासाकुई ने बीती रात हरारे के होटल में खिलाड़ी की गिरफ्तारी को रोकने की कोशिश की।

हालांकि मासाकुई ने मीडिया की अटकलों को सीधे तौर पर खारिज कर दिया और स्पष्ट किया कि जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, वह भारतीय टीम से जुड़ा हुआ नहीं था जो जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेल रही है।

गिरफ्तार किये गए दो व्यक्तियों में से एक श्रृंखला के प्रायोजकों में से एक से जुड़ा अधिकारी है ।

मासाकुई ने कहा, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हालांकि यह स्पष्ट करता हूं कि कोई क्रिकेटर इसमें शामिल नहीं है। हम उस व्यक्ति से संपर्क बनाने के लिये दूतावास के अधिकारियों की मदद ले रहे हैं और हरारे में भारतीय दूतावास इस मामले पर निगाह रखे है। हम इस घटनाक्रम के बारे में भारत सरकार को सूचित करेंगे। ’’ बीसीसीआई ने भी इसके बारे में स्पष्ट किया कि इसका कोई भी खिलाड़ी या अधिकारी इस कथित घटना में लिप्त नहीं है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *