अश्लील सीडी मामला, सीबीआई ने शुरू की जांच
अश्लील सीडी मामला, सीबीआई ने शुरू की जांच

छत्तीसगढ़ में मंत्री की ​कथित अश्लील सीडी मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है।

रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि कथित अश्लील सीडी मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम आज रायपुर पहुंची। दल में अधिकारियों समेत चार सदस्य हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीम ने आज रायपुर में पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और इस संबंध में जरूरी जानकारी ली।

पुलिस अधिकारियों ने इस संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी है। हालंकि माना जा रहा है कि सीबीआई जल्द ही इस मामले के आरोपी पत्रकार विनोद वर्मा और अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है। पत्रकार वर्मा अभी जेल में है।

राज्य सरकार द्वारा मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा करने के बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले की पुलिस ने पत्रकार विनोद वर्मा को 27 अक्टूबर को उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था।

पुलिस के मुताबिक वर्मा से पांच सौ की संख्या में अश्लील सीडी, पेन ड्राईव, लैपटाप, डायरी और अन्य सामान बरामद किया गया था।

वर्मा को रायपुर के पंडरी थाने में दर्ज प्रकाश बजाज की रिपोर्ट की तहकीकात के दौरान गिरफ्तार किया गया था।

बजाज ने थाने में मामला दर्ज कराया है कि एक व्यक्ति ने उसे धमकी दी है कि उसके आका की अश्लील सीडी उसके पास है तथा उसका कहा नहीं मानने पर वह इसे सार्वजनिक कर देगा।

वर्मा की गिरफतारी के बाद राज्य के लोक निर्माण विभाग के मंत्री राजेश मूणत की ​कथित अश्लील सीडी सार्वजनिक हो गई। मूणत ने इस मामले में यहां ​के सिविल लाईंस थाने में भी वर्मा और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। मूणत ने इस वीडियो को फर्जी बताया है।

राज्य सरकार ने मंत्री की कथित अश्लील सीडी मामले की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया और बाद में मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *