शिवसेना ने महबूबा मुफ्ती से वानी पर रूख स्पष्ट करने को कहा
शिवसेना ने महबूबा मुफ्ती से वानी पर रूख स्पष्ट करने को कहा

बुरहान वानी की हत्या के बाद जम्मू..कश्मीर में हिंसा को लेकर पीडीपी..भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने आज मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से हिज्बुल आतंकवादी कमांडर पर उनका रूख जानना चाहा। साथ ही पार्टी ने कहा कि उसे संदेह है कि राज्य में उनको सत्ता देकर भाजपा ने ठीक काम किया है।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा गया है, ‘‘महबूबा मुफ्ती सतही तौर पर जम्मू..कश्मीर में शांति की अपील कर रही हैं। लेकिन उन्हें मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी पर अपना रूख बताना होगा। वह वही व्यक्ति हैं जो अतीत में कह चुकी हैं कि अफजल गुरू क्रांतिकारी था या पाकिस्तान के लिए स्वतंत्रता सेनानी था।’’ इसने कहा, ‘‘हमें संदेह है कि मुफ्ती के पहले के रिकॉर्ड को देखते हुए भाजपा ने राज्य की सत्ता देकर ठीक किया है।’’ सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी ने यह भी कहा कि घाटी में जो लोग हिंसा में संलिप्त हैं उन्हें पाकिस्तान से काफी समर्थन मिल रहा है और वहां असहज स्थिति के लिए पड़ोसी देश जिम्मेदार है।

शिवसेना ने कहा, ‘‘अगर ऐसा नहीं है तो पाकिस्तान ने बुरहान वानी के मारे जाने पर आंसू नहीं बहाया होता।’’ वानी की हत्या के बाद घाटी में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में अब तक 24 लोग मारे जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य के लोगों से अपील की है कि शांति बनाए रखें ताकि स्थिति को सामान्य बनाया जा सके।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *