पाकिस्तान समर्थन नारे लगाने वालों पर से हटाया गया देशद्रोह का आरोप
पाकिस्तान समर्थन नारे लगाने वालों पर से हटाया गया देशद्रोह का आरोप

भारत को हराकर पाकिस्तान के आईसीसी चैंम्पियन्स ट्राफी विजेता बनने पर आतिशबाजी कर जश्न मनाने एवं पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के लिए मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले से मंगलवार को गिरफ्तार किये गये 15 लोगों के खिलाफ लगे देशद्रोह के आरोप को प्रदेश सरकार ने आज हटा लिया है।

बुरहानपुर के पुलिस अधीक्षक आर आर एस परिहार ने पीटीआईभाषा को फोन पर बताया, हमने इन 15 लोगों के खिलाफ भादवि की धारा 124ए :देशद्रोह: का आरोप हटा दिया है और इसके स्थान पर भादंवि की धारा 153ए :सांप्रदायिक सौहार्द बिगाडना: लगाई है।

गौरतलब है कि रविवार को लंदन में आईसीसी चैंम्पियन्स ट्राफी के फायनल मैच में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराया था।

पाकिस्तान की इस जीत पर गिरफ्तार किये गये इन 15 लोगों ने बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे में जश्न मनाते हुए आतिशाबाजी की और पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाये।

परिहार ने कहा कि जांच में पता चला है कि उनका इरादा देशद्रोह नहीं था और उनका पहले आपराधिक रिकार्ड भी नहीं है।

पुलिस ने 19 से 35 साल की आयु के इन 15 लोगों को भादवि की धारा 124ए :देशद्रोह: और 120बी :आपराधिक षडयंत्र: के तहत बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे से सोमवार को गिरफ्तार किया था।

इसके बाद मंगलवार को इन्हें बुरहानपुर की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 15 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। वर्तमान में ये सभी आरोपी बुरहानपुर जिले से सटे हुए खंडवा जिला जेल में बंद हैं।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *