कश्मीर घाटी में सामान्य हो रहे हालात
कश्मीर घाटी में सामान्य हो रहे हालात

श्रीनगर समेत कश्मीर के प्रमुख शहरों में लोगों की आवाजाही और यातायात में इजाफा हुआ है, जो घाटी में हालात सामान्य होने का संकेत है। दूसरी ओर अलगाववादियों ने घाटी में आज सभी पक्षकारों की बैठक बुलाई है ताकि यह तय किया जा सके कि जारी अशांति के हालात के मद्देनजर भविष्य में किस तरह के कदम उठाए जाने हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अलगाववादियों के आदेशों को तवज्जो नहीं देते हुए श्रीनगर समेत घाटी के अन्य शहरों में अधिकाधिक लोग बाहर निकले, बसों को छोड़कर अन्य सार्वजनिक वाहन भी अधिक संख्या में सड़कों पर उतरे।

व्यावसायिक इलाके लाल चौक समेत शहर के सिविल लाइन्स इलाके और अन्य बाहरी इलाकों में बड़ी संख्या में टैक्सी, ऑटोरिक्शा और निजी कारें सड़कों पर निकली।

कई जिला मुख्यालयों को जोड़ने वाले मार्गों पर जिलों के मध्य चलने वाली कैब भी चली। अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अन्य शहरों में भी यातायात में इजाफा देखा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि इन इलाकों में कुछ दुकानें भी खुली और बैंकों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

उन्होंने बताया कि कश्मीर में कहीं भी लोगों की आवाजाही पर कोई पाबंदी नहीं है, हालांकि कानून व्यवस्था को कायम रखने और लोगों में सुरक्षा की भावना बनाए रखने के लिए कुछ संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *