हाकी विश्व लीग फाइनल में भारत पूल बी में , शुरूआती मुकाबला आस्ट्रेलिया से
हाकी विश्व लीग फाइनल में भारत पूल बी में , शुरूआती मुकाबला आस्ट्रेलिया से

मेजबान भारत को भुवनेश्वर में दिसंबर में होने वाले पुरूष हाकी विश्व लीग फाइनल में ग्रुप बी में विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जर्मनी जैसी टीमों के साथ रखा गया है जबकि उसका पहला मुकाबला एक दिसंबर को गत चैम्पियन आस्ट्रेलिया से होगा ।

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने ओडिशा के भुवनेश्वर स्थित कलिंगा स्टेडियम में एक से 10 दिसंबर तक होने वाले पुरूष हाकी विश्व लीग फाइनल के कार्यक्रम की आज घोषणा की। इसमें भारत को पूल बी में जर्मनी, विश्व कप और विश्व लीग चैम्पियन आस्ट्रेलिया और यूरो हाकी नेशंस चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता इंग्लैंड के साथ रखा गया है ।पूल ए में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना, यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड, ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम और स्पेन की टीमें हैं ।

टूर्नामेंट का आगाज जर्मनी और इंग्लैंड के मुकाबले से होगा जबकि भारत और आस्ट्रेलिया उसी दिन दूसरे मैच में आमने सामने होंगे ।भारत दो दिसंबर को इंग्लैंड से और चार दिसंबर को जर्मनी से खेलेगा । पूल चरण के मुकाबले एक से पांच दिसंबर तक खेले जायेंगे जबकि छह और सात दिसंबर को क्वार्टर फाइनल होंगे ।सेमीफाइनल और क्लासीफिकेशन मैच अगले दो दिन में खेले जायेंगे जबकि दस दिसंबर को फाइनल और कांस्य पदक का मुकाबला होगा ।

पूल ए : अर्जेंटीना, बेल्जियम, नीदरलैंड, स्पेन पूल बी : भारत, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, जर्मनी

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *