जो जीत रहा है, वही सिकंदर है : योगी
जो जीत रहा है, वही सिकंदर है : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों ने एक बार फिर संकेत दे दिया है कि नकारात्मक राजनीति से उबरकर विकास के प्रति रचनात्मक दृष्टि लेकर चलने की आवश्यकता है ।

योगी ने विधानसभा में कहा, ‘इन चुनावों ने एक बार फिर संकेत दिया है कि हम नकारात्मक राजनीति से उबरकर विकास के प्रति, पूरे देश के प्रति एक रचनात्मक दृष्टि लेकर चलें तो अच्छा होगा ।’ उन्होंने कहा, ‘जो जीत रहा है, वही सिकंदर है । जीत का कोई विकल्प नहीं हो सकता है … नकारात्मक दृष्टिकोण छोड देंगे तो प्रदेश का भला होगा ।’ योगी ने कहा कि यह देश सकारात्मक दिशा में बढ रहा है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यशस्वी नेतृत्व देश को मिल रहा है । भारत का सम्मान बढा है ‘आप किसी देश में चले जाइये, भारत के प्रति सकारात्मक दृष्टि है । विकास और राष्ट्रवाद के विजयी अभियान के लिए प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन है और गुजरात एवं हिमाचल की जनता का भी अभिनंदन है ।’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने ऐतिहासिक विजय हासिल की है । लोकतांत्रिक तरीके से भारत में चुनावी प्रक्रिया में भाग लेकर मिलकर हम सब कैसे लोकतंत्र को मजबूती प्रदान कर सकते हैं, ये चुनाव इसके उदाहरण हैं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सबकी दृष्टि गुजरात चुनाव पर लगी थी । जो लोग जानना चाहते थे कि विकास के प्रति लोगों का रूझान वैसा ही रहता है या फिर समाज को जाति एवं अन्य किसी प्रकार से बांटने की प्रवृत्ति हावी रहती है, उन्हें जवाब मिल गया है ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने देश में आर्थिक सुधार के क्षेत्र में जो प्रभावशाली कदम पिछले तीन वर्ष में उठाये हैं, देश में सर्वत्र उसकी सराहना हुई । गुजरात और हिमाचल की जनता ने जवाब दे दिया है ।

योगी ने कहा कि नकारात्मक दृष्टि छोड़कर विकास के ​प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना होगा । प्रधानमंत्री इसी बात को बार बार कहते हैं ।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *