नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लंबे समय से बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के विकल्प की आधिकारिक तलाश शुरू कर दी है। पार्टी नेताओं के साथ-साथ सहयोगी साझेदारों ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। नेतृत्व में बदलाव की सुगबुगाहट ने बीजेपी विधायकों और सभी सहयोगी दलों को संकट में डाल दिया है।

इससे पहले गोवा बीजेपी के अध्यक्ष विनय तेंदुलकर बुधवार देर रात तक दावा कर रहे थे कि पर्रिकर ही गोवा के मुख्यमंत्री के पद पर बनें रहेंगे और संभावित विकल्प पर चर्चा का कोई सवाल ही नहीं है। बता दें कि पर्रिकर लंबे समय से अग्नाशय के कैंसर से जूझ रहे हैं और साथ ही मुख्यमंत्री का दायित्व भी संभाल रहे हैं।

बीजेपी के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ‘अमित शाह ने दिल्ली में हमारे सहयोगी दलों के नेताओं से बात की है। उन्होंने निकट भविष्य के लिए संभावित नेतृत्व विकल्प पर चर्चा की। अंतिम फैसला राज्य नेतृत्व और पार्टी आला कमान के साथ चर्चा के बाद लिया जाएगा।’ पार्टी अधिकारी ने कहा, ‘शाह की गोवा फॉरवर्ड पार्टी अध्यक्ष विजय सरदेसाई, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी नेता सुदीन धावलीकर, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, विनय तेंदुलकर, विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री के संभावित विकल्पों के नामों पर चर्चा की गई।’

गुरुवार सुबह शाह से मुलाकात करने वाले सरदेसाई ने भी कहा कि बीजेपी नेतृत्व राज्य में नतेृत्व मुद्दे को लेकर गंभीर है। गोवा के मंत्री विजय सरदेसाई ने दावा किया कि गोवा में लोगों को स्थायी सरकार देने के लिए बीजेपी का शीर्ष नेतृ्त्व गंभीरता से विचार कर रहा है। गुरुवार को दिल्ली में शाह से मिलने के बाद विजय सरदेसाई ने यह दावा किया। सरदेसाई की गोवा फॉरवर्ड पार्टी बीजेपी-नीत सरकार का मुख्य घटक है।